अब PhonePe देगा Google को टक्कर! लॉन्च किया Indus Appstore, जानिए क्‍या कुछ है अलग-

Indus Appstore: Android Phone में किसी भी ऐप्स (Apps) को डाउनलोड करने के लिए हम सभी लोग Google Play Store का इस्तेमाल करते ही हैं।वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले पेमेंट ऐप PhonePe अपना ऐप स्टोर भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया हैं। इसका 21 फरवरी को इस ऐप स्टोर को केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव लॉन्च किया हैं। यह ऐप स्टोर गूगल के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। इस ऐप मार्केटप्लेस का बीटा वर्जन पिछले साल सितंबर में पेश किया गया था। इस ऐप स्टोर पर फिलहाल Jio, Disney+ Hotstar, Flipkart, Swiggy समेत कई लोकप्रिय ऐप्स पहले ही रजिस्टर कर चुके हैं।

image 2024 02 22t0006071582495090342364083

Indus Appstore एक मेड इन इंडिया ऐप स्टोर हैं। जिसे खासतौर पर इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया हैं। इस ऐप स्टोर में लॉन्च के साथ ही यूजर्स को 300 से अधिक डेवलपर्स के ऐप मौजूद मिलेंगे। फोनपे डेवलपर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जुड़ने के लिए शानदार ऑफर भी दे रहा हैं। कंपनी ने कहा हैं कि, ऐप स्टोर पर ऐप्स लिस्ट करने लिए पहले साल डेवलपर्स से किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाएगी। मतलब डेवलपर्स के लिए पहले साल यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह फ्री होगा।

image 2024 02 22t0008157372350512925829082

Indus App Store के बारे में कंपनी ने लॉन्च के वक्त दावा किया हैं कि, इसमें 45 अलग-अलग कैटीगरी में करीब 2 लाख से भी ज्यादा मोबाइल Apps और गेम्स जोड़े जा चुके हैं। इस ऐप में यूज़र्स को हिंदी और इंग्लिश समेत कुल 12 भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा। जिसमें भारत की कई क्षेत्रीय भाषाएं भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़िए –Mahtari Vandan Yojana: 8 मार्च को महिलाओं की खाते में डलेंगे 1 हज़ार रुपए…पर इन महिलाओं के खाते में नहीं, देखिए लिस्ट

बता दें कि, सितंबर माह में इंडस ऐप के बारे में पहली दफा जानकारी शेयर करते हुए कंपनी ने बताया था कि, इस स्टोर में पहले साल किसी भी Developers के लिए अपने ऐप को Register कराना बिल्कुल फ्री होगा। Phonepe के को-फाउंडर समीर निगम ने उस वक्त कहा था कि, डेवलपर्स उनके प्लेटफॉर्म पर किसी भी पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का दावा हैं कि, इंडस ऐप स्टर पर ईमेल और चैटबॉट के जरिए 24*7 कस्टमर केयर सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

इन्हें भी पढ़िए – PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपए

इस शादी कार्ड की कलेक्टर-एसपी ने की तारीफ, हर जगह हो रही चर्चा, जानिए क्या है ख़ास

छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना होगा साकार, 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारियां तेज, बहुत जल्द होगा TET परीक्षा

बैंक अधिकारियों का कारनामा, चेकबुक की एक प्रति रख लिया अपने पास…और ग्राहक के खाते से 2 लाख 80 हजार रुपए कर दिए गायब

CGBoard Exam2024: CGबोर्ड परीक्षा में10वीं और 12वीं क्लास के इन स्टूडेंट्स को मिलेगा बोनस अंक!