ख़ुद का घर, सपना करिए पूरा: SBI, HDFC समेत ये 5 बैंक दे रहे सस्ता होम लोन, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Home Loan’s: अगर आप घर खरीदने की योजना बना रहे हैं और उसके लिए होम लोन लेने की तैयारी में हैं, तो आप वैसे बैंक की तलाश करेंगे जो आपको कम ब्याज और प्रोसेसिंग फीस पर होम लोन दे दें। चूंकि होम लोन लंबी अविध का लोन होता है। इसलिए ब्याज में मामूली अंतर भी मायने रखता है। इसलिए कम ब्याज पर लोन हर कोई चाहता है। हम आपको SBI, HDFC समेत 5 बड़े बैंकों द्वारा होम लोन पर ऑफर किए जा रहे ब्याज का ब्योरा दे रहे हैं।

कम ब्याज दरों पर होम लोन देने वाले टॉप 5 बैंक

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank): प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक HDFC Bank होम लोन पर 9.4% से 9.95% सालाना की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

एसबीआई (SBI): भारतीय स्टेट बैंक होम लोन लेने वाले के सिबिल स्कोर के आधार पर 9.15% से 9.75% के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank): प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक होम लोन 9.40% से 10.05% के बीच दे रहा है।  प्रतिशत की सीमा में ब्याज दरों पर होम लोन प्रदान करता है। ₹35 लाख से कम के होम लोन पर, बिजेनस करने वालों के लिए ब्याज दर 9.40 से 9.80 प्रतिशत के बीच है। वहीं, वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए 9.25 प्रतिशत से 9.65 प्रतिशत के बीच है।

कोटक महिंद्रा बैंक: प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक नौकरीपेशा वर्ग को 8.7 प्रतिशत और बिजनेस करने वाले को 8.75 प्रतिशत की दर से होम लोन दे रहा है।

पीएनबी: पीएनबी (Punjab National Bank) सिबिल स्कोर, ऋण की राशि और ऋण की अवधि के आधार पर 9.4 प्रतिशत से 11.6 प्रतिशत के बीच होम लोन पर ब्याज वसूल रहा है। उदाहरण के लिए, 30 लाख से अधिक के ऋण के लिए 800 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले उधारकर्ता को 9.4 की न्यूनतम दर पेशकश की जाती है।

इन्हें भी पढ़िए – हीरोगिरी का उतार दिया भूत: राजा बाबू बनकर बीच सड़क पर युवक बना रहा था Reel, अगले ही पल पुलिस ने पकड़ कर बना दिया तीतर

EC का बड़ा एक्शन: वोटर्स ने कहा- नहीं डालेंगे वोट, चुनाव आयोग ने 26 अधिकारियों को कर दिया सस्पेंड, जानिए वजह

Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति रद्द, भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी, कलेक्टर की बड़ी एक्शन…मचा हड़कंप

अम्बिकापुर.25 th Wedding Anniversary के दिन पर एक दंपति ने नेत्रदान का लिया संकल्प