अम्बिकापुर.25 th Wedding Anniversary के दिन पर एक दंपति ने नेत्रदान का लिया संकल्प

अम्बिकापुर..लोग अपनी शादी सालगिरह बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं। इस दिन दंपति को खूब बधाई मिलती हैं। पति-पत्नी एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और साथ रहते हुए कई अहम फैसले भी लेते हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के अंबिकापुर से एक ऐसा वाक्या सामने सामने आया हैं। जिसे जानकर आपको हैरानी होगी। अंबिकापुर में एक दंपति ने अपने वैवाहिक 25 वें वर्षगांठ के मौके पर नेत्रदान करके मिशाल पेश की हैं।

अंबिकापुर के रहने वाले दंपति भारत भूषण तिवारी और उनकी पत्नी नीना तिवारी ने अपने वैवाहिक वर्षगांठ के मौके पर नेत्रदान करने का निर्णय लिया हैं। जिसके लिए उन्होंने शहर के युवा समाजसेवी आर्यन सिन्हा (आयुष) से संपर्क करके भारत सरकार की अधिकारी वेबसाइट नोटो में जाकर पंजीयन करें। आपको बता दे कि आर्यन छत्तीसगढ़ ऑर्गन डोनेशन लाइट के संस्थापक हैं तथा विगत ढाई वर्षो से लोगों को “रक्तदान महादान-अंगदान जीवनदान” कार्यक्रम के तहत 300 से ज्यादा रक्त जरूरतमंद तक पहुंच चुके हैं और 500 से ज्यादा नेत्रदान हेतु पंजीयन कर चुके हैं।  इस दौरान दंपति का पूरा परिवार और संस्था के लोग मौजूद रहे। दंपति की ओर से नेत्रदान करने के फैसले की सभी लोग सराहना कर रहे हैं।

इस दौरान श्री तिवारी ने बताया कि हमारी आंखें दूसरों की रोशनी बने इसी उद्देश्य से हम पति-पत्नी ने नेत्रदान करने का निर्णय लिया हैं। हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि, इस रक्तदान महादान-अंगदान जीवनदान अभियान में जुड़े। इस मामले में युवा समाजसेवी आर्यन ने कहा कि, अभी तक अंबिकापुर विधानसभा से 3 तीन लोगों के द्वारा अपना अंगदान किया गया हैं। यह सरगुजा संभाग का ऐसा पहला मामला हैं कि, किसी दंपति के द्वारा एकमत होकर एक साथ नेत्रदान करने का निर्णय लिया गया हैं। ये काफी सराहनीय पहल हैं।

इन्हें भी पढ़िए – Bina ATM Card Ke PhonePe Kaise Chalu Kare: बिना ATM कार्ड के चालू करें अपने मोबाईल पर Phone Pe और करें मनचाहा लेन-देन, जानिए पूरा प्रक्रिया

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच करोड़ों सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 26000 तक बड़कर आएगा सैलरी..!

Chhattisgarh Class 10th & 12th Result: कक्षा 10वीं और 12वीं छत्तीसगढ़ बोर्ड की रिजल्ट जारी होने से पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की टोल फ्री नंबर…!

ऐसा भी भोजपुरी रोमांटिक सॉन्ग हैं जिसे देख सोए हुए अरमान जाग उठती हैं, आप भी देखिए VIDEO