छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना होगा साकार, 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारियां तेज, बहुत जल्द होगा TET परीक्षा

– शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT को जल्द टीईटी परीक्षा आयोजित कराने के दिए निर्देश

रायपुर. Recruitment of teachers in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT संचालक राजेंद्र कटारा को राज्य में जल्द शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित कराने के निर्देश दिए है।

10th, 12th Board Exam: बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, स्टूडेंट्स ओएमआर शीट भरने में न करें गलतियां

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश के बाद SCERTने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को पत्र लिखकर राज्य में जल्द से जल्द टीईटी परीक्षा के आयोजन के लिए कहा है। बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। उसी क्रम में राज्य में टीईटी की परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही।

सीएम हो या मिनिस्टर… ट्रैफिक लाल बत्ती पर सबको रुकना पड़ेगा, खत्म हुआ ये VVIP कल्चर

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके इसके लिए टीईटी परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया जाएगा।

Free Electricity Scheme: “पीएम-सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना”…छत्तीसगढ़ की जनता को मिलेगा डबल फायदा

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में करीब 3 साल से टीईटी परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है, जिसके कारण शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में काफी निराशा है, जिसके चलते युवा अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को राज्य में टीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन सौंपा था।

Breaking: पुलिस लाइन में 3 बजे उतरेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी आयेंगे