सीएम हो या मिनिस्टर… ट्रैफिक लाल बत्ती पर सबको रुकना पड़ेगा, खत्म हुआ ये VVIP कल्चर

जयपुर. Traffic Rules: राजस्थान की राजधानी जयपुर के ट्रैफिक में वीआईपी मूवमेंट की वजह से अब किसी प्रकार की आमजन को कोई दिक्कत नहीं होगी। दरअसल, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने आमजन को ध्यान में रखते हुए किसी भी वीआईपी के आने से पहले रास्ता बंद करने वाले कल्चर पर विराम लगा दिया है।

10th, 12th Board Exam: बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, स्टूडेंट्स ओएमआर शीट भरने में न करें गलतियां

मंत्री से लेकर सीएम भजनलाल शर्मा तक अब ट्रैफिक में आम आदमी की तरह चलेंगे और लाल बत्ती पर भी रूकेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यह फैसला आमजन की सुविधा को देखते हुए ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने और जाम में गंभीर मरीजों को परेशानी से बचाने के लिये लिया है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस प्रशासन CM की सुरक्षा को देखते हुए मुस्तैद रहेगी।

इस शादी कार्ड की कलेक्टर-एसपी ने की तारीफ, हर जगह हो रही चर्चा, जानिए क्या है ख़ास

सीएम भाजनलाल शर्मा ने कल सुबह इसका खुद फैसला लिया और इस संबंध में DGP को निर्देश दिए थे। सीएम ने कहा इससे आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी, क्योंकि वीआईपी मूवमेंट के चलते कई बार रास्ते पहले से बंद कर दिए जाते थे, जिससे ट्रैफिक जाम हो जाता था। इस कारण आमजन को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इसी के चलते कल बाड़मेर से जयपुर लौटते समय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर एयरपोर्ट से ओटीएस स्थित आवास के सफर के दौरान ट्रैफिक लाइट पर रूकते हुए पहुंचे।

Weather Update: 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, सर्द हवाएं बढ़ाएंगी ‘कंपकंपी’