कांग्रेस को एक और झटका: इस सीट के लोकसभा प्रत्याशी ने नाम वापस लिया, पिता के स्वास्थ्य का हवाला

लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। चुनाव आयोग की ओर से चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं और विभिन्न सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता या तो पार्टी छोड़ रहे हैं या फिर चुनाव लड़ने से आनाकानी कर रहे हैं। अब कांग्रेस को गुजरात में एक और झटका लगा है। अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपना नाम वापस ले लिया है।

पिता के स्वास्थ्य का हवाला

अहमदाबाद ईस्ट सीट से नाम वापस लेने को लेकर कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। उन्होंने बताया- गंभीर मेडिकल स्थिति के कारण, मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं और मैं कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अहमदाबाद पूर्व संसद सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं। मैं पार्टी द्वारा नामित नये उम्मीदवार को पूरा समर्थन दूंगा।

गुजरात में कब है चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। 13 मई को चौथे चरण का मतदान होगा। पांचवे चरण का मतदान 20 मई को होगा। छठे चरण की वोटिंग 25 मई को होगी। सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। गुजरात में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। गुजरात में तीसरे चरण में मतदान होगा। सभी 26 सीटों पर एक साथ चुनाव होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ में SGG यूनिवर्सिटी का कारनामा: बीएससी के स्टूडेंट्स के साथ हो गया खेला, एग्जाम में न्यू की जगह ओल्ड कोर्स का बंटा प्रश्न पत्र

छत्तीसगढ़: विष्णु सरकार के सुशासन में KCC लोन के नाम पर हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, जानिए क्या है पूरा मामला; जांच हुई तो जाएंगे जेल

आखिर विनय के बाद बृहस्पत की घर वापसी कब? सम्भव है या असंभव! कुनबे को जोड़ने में जुटी कांग्रेस

108MP वाला फोन सब पर पड़ रहा है भारी: आज पहली सेल में मिल रही ऑफर्स की भरमार, जानिए- कीमत और फीचर्स