Free Electricity Scheme: “पीएम-सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना”…छत्तीसगढ़ की जनता को मिलेगा डबल फायदा

जशपुर. Free Electricity Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “पीएम-सूर्य घरः मुफ्त बिजली योजना” की शुरूआत की गई है। योजना के तहत् एक करोड़ घरों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करने का लक्ष्य है। योजनातंर्गत घरों की छत पर ऑनग्रिड सोलर रूफटॉप संयंत्र की स्थापना की जावेगी।

Breaking: पुलिस लाइन में 3 बजे उतरेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी आयेंगे

इस योजना का लाभ लेने के लिए पीएम सूर्य घर योजना की वेबसाईट https//pmsuryaghar.gov.in आवेदन किया जा सकता है। योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को केन्द्रीय अनुदान प्राप्त होगी।

सीएम हो या मिनिस्टर… ट्रैफिक लाल बत्ती पर सबको रुकना पड़ेगा, खत्म हुआ ये VVIP कल्चर

इसी प्रकार घोषणा के तर्ज पर राज्य में सौर ऊर्जा को प्रोत्साहित करने हेतु मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा योजना के तहत् ऑनग्रिड सोलर रूफटॉप संयंत्र की स्थापना के लिए राज्य अनुदान की घोषणा की गई है।  

10th, 12th Board Exam: बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, स्टूडेंट्स ओएमआर शीट भरने में न करें गलतियां

छत्तीसगढ़ राज्य के निवासियों को उक्त योजना के तहत् केन्द्र व राज्य दोनों सरकार का अनुदान प्राप्त होगा, जिससे घरों की छतों पर अधिक से अधिक सौर संयंत्रों की स्थापना हो सकेगी। अनुदान प्राप्त होने पश्चात् 1 से 10 कि.वॉ. क्षमता के ऑनग्रिड सोलर रूफटॉप संयंत्रों की स्थापना पर हितग्राहियों को कुल लागत में से लगभग रू. 30,000 से 80,000 तक की बचत होगी।

इस शादी कार्ड की कलेक्टर-एसपी ने की तारीफ, हर जगह हो रही चर्चा, जानिए क्या है ख़ास

निलेश श्रीवास्तव एई क्रेड़ा द्वारा जशपुर जिले की जनता से उक्त योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की गई है। अधिक जानकारी के लिए जिला कार्यालय क्रीडा विभाग में संपर्क कर सकते हैं।

Weather Update: 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, सर्द हवाएं बढ़ाएंगी ‘कंपकंपी’