Mahtari Vandan Yojana: 8 मार्च को महिलाओं की खाते में डलेंगे 1 हज़ार रुपए…पर इन महिलाओं के खाते में नहीं, देखिए लिस्ट

Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ राज्य के महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक महतारी वंदन योजना हैं। यह योजना 1 मार्च से प्रदेश में लागू हो जाएगी। इस योजना का लाभ लाखों विवाहित महिलाओं को पैसा मिलेगा। हर महीने 1 हज़ार रुपए यानी की सालाना 12 हज़ार रुपए मिलेगा। इस योजना से जुड़ी एक महत्वपूर्ण ख़बर आई हैं। जिसके मुताबिक, जो महिलाएं इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर चुके हैं। लेकिन, कई हितग्राहियों का उनके अकाउंट नंबर से आधार नंबर लिंक नहीं हैं। ऐसे हितग्राहियों की सूची जारी कर दिया गया हैं। जो सूरजपुर जिले के हितग्राहियों के लिए हैं।

Read More- PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, इस दिन खाते में आएंगे 2000 रुपए

ऐसे में जिन हितग्राहियों के बैंक अकाउंट उनके आधार नंबर से लिंक नहीं हैं। उन सभी महिलाओं को तत्काल अपने बैंक में जाकर आधार कार्ड को लिंक करवा लें। अन्यथा छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के तहत् मिलने वाली 12000 रुपए सालाना प्राप्त नहीं होगा।

बता दें कि, महतारी वंदन योजना के तहत प्रथम चरण का आवेदन भरने की प्रक्रिया 20 फरवरी शाम 6 बजे ही समाप्त हो चुका हैं। अब तक इस योजना के लिए प्रदेश भर से 72 लाख 74 हजार से अधिक महिलाओं ने आवेदन फॉर्म जमा किए हैं। 8 मार्च को इस योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाएगी।

सूरजपुर जिले के हितग्राही इस लिस्ट में अपना नाम देखें और नाम हैं, तो अपने बैंक में संपर्क करें –

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ में मिला अब तक की सबसे बड़ी मछली: लंबाई और वजन जानकर चौंक जाएंगे, तीन मछुआरों ने मिलकर जलाशय से बाहर निकाला

छत्तीसगढ़: एसईसीएल के बंद खदान में युवती की अर्धनग्न लाश, धड़ से गायब है सिर, इलाके में सनसनी

Mahtarti Vandan Yojana: योजना पर आया बड़ा अपडेट, मुख्यमंत्री साय ने कहा-‘ये वन टाइम स्कीम नहीं’ फिर से भर सकेंगे फॉर्म

नोट- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे इस सूची की फटाफट न्यूज़ डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता हैं। यह सूची कहां से जारी हुआ हैं, कब जारी हुआ हैं। लेकिन, जिन हितग्राहियों का नाम इस लिस्ट में हैं। उन्हें एक बार जरूर बैंक शाखा में जाकर पता कर लेना चाहिए। की उनका आधार कार्ड, बैंक अकाउंट से लिंक है या नहीं।