छत्तीसगढ़ में मिला अब तक की सबसे बड़ी मछली: लंबाई और वजन जानकर चौंक जाएंगे, तीन मछुआरों ने मिलकर जलाशय से बाहर निकाला

कवर्धा. Big Fish: कबीरधाम जिले के मध्यम सिंचाई परियोजना सरोदा बांध में सोमवार को अब तक के सबसे बड़ी मछली मछुआरों को जाल में मिली है। मछुआरों ने सोमवार सुबह मछली पकड़ने जाल फैलाया, लेकिन एक मछुआरा ने मछली को बाहर निकालने में असफल हो गया। उन्हें लगा की कोई भारी भरकम वस्तु जाल में फंस गया है।

होर्डिंग लगाकर अपने लिए दुल्हनियां खोज रहे रिक्शा वाले बाबू… क्या-क्या लिखा है आप भी पढ़िए!

मछुआरा ने अपने साथियों को आवाज दी और अन्य लोगों की मदद से जाल को पानी से बाहर निकाला। जाल को पानी से बाहर निकालने पर मछुआरे अचंभित हो गए। जाल में मछुआरों को लगभग 5 फिट से बड़ी विशालकाय मछली मिली। मछली का वजन लगभग 80 किलो बताई गई। मछुआरों ने अपने तीन साथियों की मदद से सरोदा बांध से उपर मछली को निकालने में सफल हुए।

Breaking News: अम्बिकापुर में भीषण सड़क हादसा: पुलिस थाना के पास दो बाइक आपस में भिड़े, 5 लोगों की हालत गंभीर

मछली पालन विभाग के सहायक संचालक आरडी सिंह ने बताया कि कवर्धा शहर के समीप मध्यम जलाशय सरोदा बांध है। इस जलाशय में मछली पालन के लिए स्थानीय स्तर पर दो समिति नेताजी मछुआरा समिति और केंवट मछुआरा समिति को पट्टे पर दिया गया है। राज्य शासन के मत्स्य विभाग द्वारा स्थानीय मछुआरा समितियों को लीज में देने से यहां के स्थानीय लागों को रोजगार मुहैया हो रही है। इससे पहले इस जलाशय से 45 किलो वजनी बड़ी मछली मिली थी।

बूढ़े बाबा कौन हैं? कल्कि धाम में जिनका पीएम नरेंद्र मोदी ने लगाया जयकारा