देवनगर स्कूल में 12वीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई, जूनियर स्टूडेंट्स की आंखे हो गई नम

सूरजपुर. Devnagar School: स्व. श्री रतिराम पनिका शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवनगर में बुधवार को कक्षा बारहवीं के छात्र-छात्राओं को जूनियर विद्यार्थियों द्वारा विदाई दी गई। इस समारोह पर विद्यालय को रंगोली, गुब्बारे अन्य वस्तुओं से सजाया गया। सर्वप्रथम 12वीं के विद्यार्थियों को प्रवेशद्वार पर ढोल-नगाड़ा, तिलक व आरती से स्वागत किया गया। इस आयोजित समारोह का शुभारंभ स्वागत नृत्य के साथ हर्षोल्लास व आनंद भरे वातावरण में किया गया।

समारोह में जूनियर विद्यार्थियों द्वारा कई आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। आयोजन के अंतर्गत कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों को भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए प्रस्तुतियां देने का अवसर प्रदान किया गया। जिसमें उन्होंने भी गीत नृत्य व भाषण के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाई। उन्होंने अपने विद्यालय में बिताएं हुए समय व अनुभव को शिक्षकों व छात्रों के बीच साझा किया।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में संस्था के प्राचार्य एसपी निषाद ने छात्रों को कड़ी लगन मेहनत के साथ लक्ष्य प्राप्त करने की प्रेरणा दी छात्रों को अपने अभिभावकों, गुरुजनों विद्यालय की आशाओं पर खरा उतरने की सीख दी। छात्रों को लगन एकाग्रता के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने की प्रेरणा दी ताकि छात्र विभिन्न क्षेत्रों में सफलता की नई ऊंचाइयां छू सके। शिक्षकों को बच्चों को समर्थ बनाने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इसी कड़ी में प्रेमदास गुप्ता व्याख्याता ने शिक्षा के महत्व को व जीवन में उसकी महती आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए विदा ले रहे विद्यार्थियों को जीवन में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने व परिवार, समाज व विद्यालय का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी। किरण उपाध्याय व्याख्याता के प्रेरणागीत से वातावरण में एक नया जोश भर दी। अन्य शिक्षकों ने विदा ले रहे विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन भी दिया।

इस समारोह में संस्था के स्टॉफ आर. के. प्रजापति, संजय कश्यप, प्रेमा, सुजाता राठौर, राजमुनि, उमाकांत मिश्र, आदित्य दुबे, दिनेश कुमार प्रजापति एवं अन्य उपस्थित रहे