Lok Sabha Election: वोटिंग की पॉजिटिव खबर: शादी के लिए तैयार हुआ दूल्हा और पहुंच गया मतदान करने, देखिए Video

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण का मतदान जारी है। महाराष्ट्र की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच अमरावती के एक पोलिंग स्टेशन से सुखद तस्वीर सामने आई है। एक युवक ने अपने शादी वाले दिन मतदान के लिए समय निकाला और पोलिगं बूथ पर मतदान करने के बाद सभी को वोट डालने के लिए प्रेरित भी किया। दूल्हे के साथ उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। मतदान करने के बाद आकाश ने कहा कि दोनों चीजें जरूरी हैं, लेकिन शाम में मतदान का समय नहीं मिलता इसलिए वह सुबह आए हैं।

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट के वड़ापुरा में आकाश नाम के दूल्हे ने मतदान के बाद कहा “शादी समारोह जरूरी है, लेकिन मतदान भी अहम है। शादी आज दोपहर दो बजे होनी है।” इसी वजह से आकाश ने शादी समारोह से पहले मतदान करने का फैसला किया।

देखिए वीडियो-

94 साल की दादी ने भी किया मतदान

हिंसा से जूझ रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 94 साल की दादी भी मतदान करने पहुंचीं। चुनाव आयोग ने 85 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए घर पर मतदान की सुविधा दी है, लेकिन मणिपुर में हिंसा के कारण हजारों परिवार प्रभावित हुए हैं और बड़ी संख्या में लोग सरकार की अस्थायी कैंप में रहते हैं। ऐसे में घर पर मतदान की सुविधा मुहैया कराना संभव नहीं था। मणिपुर में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान हिंसा हुई थी। 11 मतदान केंद्रों में दोबारा मतदान कराना पड़ा था।

दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 88 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन मध्य प्रदेश के बैतूल में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार का निधन होने के चलते यहां तीसरे चरण में मतदान होगा। महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं और इनमें से आठ सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। यहां बुलढाना, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वसीम, हिंगोली और परभनी सीट पर मतदान हो रहा है।

इन्हें भी पढ़िए – ऐसा भी भोजपुरी रोमांटिक सॉन्ग हैं जिसे देख सोए हुए अरमान जाग उठती हैं, आपभी देखिए VIDEO

मोदी की एक और गारंटी हुई पूरी: CGPSC घोटाला की CBI करेगी जांच, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना…

Lok Sabha Election: दूसरे चरण के मतदान में सबसे अमीर और सबसे गरीब उम्मीदवार, एक के पास 622 करोड़ तो दूसरे के पास हजार रुपये भी नहीं

हे भगवान! फैशन के इस दौर में और क्या-क्या देखना पड़ेगा, Video देख घूम जाएगा आपका सिर