इस Jio प्लान के आगे सारे रिचार्ज फेल! Netflix-Prime सब फ्री, कीमत 400 से कम

फ़टाफ़ट डेस्क. रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने प्रीपेड प्लान दिसंबर में महंगे कर दिए हैं। ऐसे में ग्राहकों के लिए अपने लिए सही प्लान चुनना मुश्किल हो रहा है. कुछ यूजर्स को ज्यादा डेटा के साथ OTT प्लान की मेंबरशिप भी चाहिए. आज हम आपको एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 400 रुपये से कम है और इसमें कॉलिंग और डेटा के साथ Netflix, Amazon Prime और Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी साथ में मिलेगा.

jio का 400 रुपये से सस्ता प्लान

यहां हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसकी कीमत 399 रुपये है. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह एक पोस्टपेड प्लान है. कई यूजर्स पोस्टपेड प्लान को महंगा समझते हैं, लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि यह किस तरह एक किफायती प्लान साबित हो सकता है. सबसे पहले जानते हैं कि इस प्लान में आपको क्या-क्या बेनिफिट्स मिलने वाले हैं.

इस प्लान में आपको हर महीने 75 जीबी डेटा मिलता है. यानी आप हर दिन चाहें तो 2.5 जीबी डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं. 75 जीबी डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी का चार्ज लिया जाएगा. इसमें 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिलती है. साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते है. अन्य सुविधाओं की बात करें तो आपको Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar, JioTV, JioSecurity, और JioCloud की भी सुविधा है.

कैसे पड़ेगा प्रीपेड प्लान से सस्ता?

आपको बता दें कि यह प्लान जीएसटी के बाद 470 रुपये महीना का होता है. अगर आप जियो का रोज 2 जीबी प्रतिदिन वाला प्लान लेते हैं, तो 28 दिन वाले प्लान की कीमत 299 रुपये होगी. यानी पोस्टपेड प्लान से 500MB कम. इतना ही नहीं Netflix प्लान की कीमत हर महीने 149 रुपये होती है. इस तरह प्रीपेड यूजर के लिए कुल खर्च 448 रुपये हो जाता है. इसी तरह, एक साल के Disney+ Hotstar की कीमत 499 रुपये सालाना और Amazon Prime की कीमत 1499 रुपये सालाना है. इस तरह एक प्रीपेड प्लान और जियो के पोस्टपेड प्लान में ज्यादा फर्क नहीं रह जाता.