Lok Sabha Election: बीजेपी की 10वीं लिस्ट जारी, जानिए किसे कहां से मिला मौका

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने कुल 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से 7, पश्चिम बंगाल से 1 और चंडीगढ़ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। नई लिस्ट में बीजेपी ने यूपी से जिन सात सीटों पर उम्मदीवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें मैनपुरी, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, बलिया, मछलीशहर और गाजीपुर शामिल हैं।

बलिया से नीरज शेखर को मिला टिकट

मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशांबी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय को उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने बलिया और इलाहाबाद से अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं। इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी की जगह नीरज त्रिपाठी को चुनावी मैदान में उतार गया है। बलिया से बीजेपी ने मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काटकर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को को दिया है।

डिंपल यादव Vs जयवीर सिंह ठाकुर

मैनपुरी से सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के जयवीर सिंह ठाकुर से होगा, जो मौजूदा योगी सरकार में पर्यटन मंत्री हैं। वहीं, गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ पारस नाथ राय बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। वहीं, चंडीगढ़ से संजय टंडन को टिकट दिया गया है। इस सीट से दो बार की सांसद किरण खेर का टिकट काटा गया है। किरण खेर 2014 और 2019 में दो बार लोकसभा चुनाव जीतीं।

शत्रुघ्न सिन्हा Vs एस एस अहलुवालिया

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है। इस सीट से बीजेपी ने पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने टिकट वापस कर दिया। इस सीट से टीएमसी ने अभिनेत्रा शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

इन्हें भी पढ़िए –Lok Sabha Election: आजादी के बाद से इन लोकसभा सीटों पर सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशी को ही मिली जीत, देखें लिस्ट

Weather Update Today: यहां पर बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, 10 राज्यों में तापमान 40 डिग्री के पार; जानिए आपके इलाके में मौसम का हाल

Accident: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की गाड़ी हुई हादसे का शिकार, ट्रक ने साइड से मारी टक्कर; बीजेपी को बताया जिम्मेदार

Mafia Atiq Ahmed: अतीक अहमद के तीसरे डॉग… ‘डैनी’ की हुई मौत, माफिया ने पाल रखे थे विदेशी नस्ल के 5 कुत्ते, जानिए अब कितने बचे?

Lok Sabha Election: प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत, इस लोकसभा सीट पर टल गया चुनाव