छत्तीसगढ़: कैबिनेट मंत्री के यहां होली मिलन समारोह में खाना खाकर फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए 100 से ज्यादा ग्रामीण, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ के बलरामपुर जिले के ग्राम सनावल में कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम के यहां होली के एक दिन पहले होली मिलन समारोह में शामिल होने गये 144 ग्रामीण फूड पॉयजनिंग का शिकार हो गये। वही जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत मे आया और सनावल व उसके आसपास के गावों में हेल्थ कैंप लगाया गया है।

बता दें कि, रविवार को होली के एक दिन पहले रामचंद्रपुर ब्लाक के ग्राम सनावल में कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम के यहां होली मिलन का आयोजन किया गया था। जिसमे सनावल व उसके आसपास गांवों के ग्रामीण शामिल हुए थे। जिसके बाद कुछ लोग उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए और देखते ही देखते फूड प्वाइजनिंग के शिकार ग्रामीणों की संख्या 144 के लगभग पहुंच गई।

वही स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर सनावल व उसके आसपास के गावों में हेल्थ कैंप लगाया है।इसके साथ ही उल्टी-दस्त से पीड़ित ग्रामीणों का उपचार बलरामपुर, रामानुजगंज, सनावाल, डिंडो के सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है और सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह ने बताया कि, लूज मोशन, उल्टी दस्त के 144 मरीजों की पहचान हुई थी। इसमें से 102 उपचाररत है। अभी 40 से 45 लोगों को डिस्चार्ज किया जायेगा। सीएमएचओ ने आगे बताया कि 102 वाहन, डॉक्टरों की टीम एक्टिव है। किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी।

इन्हें भी पढ़िए – 7th Pay Commission: 30 मार्च को कर्मचारियों की मनेगी ‘दिवाली’, 4% DA हाइक के बाद एक और गुडन्यूज का इंतजार!

CG-स्टील प्लांट में बड़ा हादसा: फर्नेस में गिरने से कर्मचारी जिंदा जला, धरने पर बैठे कर्मचारी

CG Breaking: फॉरेस्ट गार्ड के साठगांठ से लाखों कीमती सागौन लकड़ी की तस्करी..आरोपी फरार..तस्करी करते गाड़ी पलटी तो हुआ खुलासा..

Government Job 2024: सफाई कर्मचारी के लिए बंपर भर्ती, 24 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

7th Pay Commission DA hike 2024: कर्मचारियों-पेंशनरों को मिला डबल तोहफ़ा, महंगाई भत्ता के साथ बढ़े 9 और भत्ते, मिलेंगे 2 महीने के एरियर का लाभ, 1 अप्रैल से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी