Maruti Suzuki XL6 की बिक्री का आंकड़ा 25,000 ईकाई को पार.. एमपीवी खंड में 50 प्रतिशत अधिक हुई बाज़ार हिस्सेदारी

नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने एक साल पहले XL6 मॉडल पेश किया था। इस मॉडल की बिक्री का आंकड़ा 25,000 ईकाई को पार कर दी हैं। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल को करीब एक साल पहले पेश किया गया था। एक साल में ही XL6 ने यह उपलब्धि हासिल है। अब यह अपने खंड में अग्रणी स्थिति में है।

Maruti Suzuki XL6 कि विशेषता

मारुति XL6 केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इस में BS6 मानकों पर तैयार किया हुआ हैं। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है। इसकी पावर 105 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।  

पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, हिल होल्ड,आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर जैसे फीचर दिए गए हैं

Maruti Suzuki india के कार्यकारी निर्देशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस मॉडल की वजह से आज कंपनी की एमपीवी खंड में बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के मद्देनजर प्रीमियम एमपीवी की मांग बढ़ रही है। अपनी शैली, प्रदर्शन, सुरक्षा और आरामदायक प्रदान करने की खूबियों की ही वजह से XL6 एमपीवी खंड में काफी मजबूत स्थिति में है।