“जनहित के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी विपक्ष.. सवाल अधिक है लेकिन सत्र का समय कम”

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मानसून सत्र में चर्चा के लिए चार दिनों का समय कम है, लेकिन वहीं जनहित के ज्वलंतशील सवाल अधिक हैं। जिन्हें विपक्ष मजबूती के साथ सदन में उठाएगी। उन्होंने कहा कि जनहित के ऐसे कई मुद्दे हैं जिन्हें इन चार दिन के सत्रों में नहीं उठाया जा सकता है। लेकिन विधान सत्र समय कम होने के बावजूद भी विपक्ष द्वारा जनहित के अधिक से अधिक मुद्दे उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर पूरे प्रदेश में जो वातावरण है। उसके लिए प्रदेश की सरकार जिम्मेदार है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार किसी तरह से भी कोशिश ही नही कर रही है कि कोरोना के प्रभावी रोकथाम के लिए बेहतर कदम उठाये। जिसकी वजह से ही कोरोना का लगातार विस्तार प्रदेश में हो रहा है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश के किसानों के मुद्दे से लेकर बढ़ते अपराध के मामले के साथ ही अवैध रेत उत्खनन के मामले और अवैध शराब तस्करी के मुद्दे को जोर-शोर से उठायेंगे। इन सारे मुद्दों पर विपक्ष प्रदेश सरकार से हर सवालों का जवाब मांगेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब से सत्ता में आई है जनता के सवालों से बचना चाहती है और केवल भ्रम फैलाकर सत्ता का सुख लेने में व्यस्त है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति चिंताजनक है लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से अब तक कोई ठोस कदम नही उठाए गए हैं। जिसके चलते बाढ़ पीड़ितों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे।