एक फोन कॉल और कैसे फंस गए एल्विश यादव, सांपों के जहर वाली रेव पार्टी पर पुलिस का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: नोएडा में पुलिस ने एक ऐसे रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया है, जिसमें न केवल विदेशी लड़कियों का जमावड़ा था, बल्कि नशे के लिए जहरीले सांपों के जहर का इस्तेमाल किया जा रहा था. इस मामले में नोएडा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें बिगबॉस विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव का भी नाम सामने आया है. आरोप है कि एल्विश यादव ने विदेशी लड़कियों के साथ रेव पार्टी की थी और इस पार्टी में नशे के लिए कोबरा सांपों के जहर का इस्तेमाल हुआ था. इस मामले में अभी पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आखिर एल्विश यादव कैसे बुरी तरह फंस चुके हैं, इसे पुलिस की एफआईआर से समझा जा सकता है.

नोएडा पुलिस के मुताबिक, रेव पार्टियों में नशे के लिए सांप का जहर पहुंचने वाले पर कार्रवाई हुई है. पुलिस ने अपनी एफआईआर में 6 लोगों को नामजद किया है, जिसमें एल्विश यादव का नाम भी FIR में शामिल है. आरोप है कि पार्टियों में जहर सप्लाई करने के लिए ये लोग मोटी रकम वसूलते थे. फिलहाल, वन विभाग ने छह तस्करों को दबोचा है. अब तक एल्विश यादव की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस की मानें तो एल्विश यादव को इस मामले में नोटिस जारी किया जाएगा और उसके बाद कोई एक्शन होगा.

पुलिस ने रेड के दौरान रेव पार्टी से 9 जहरीले सांप भी बरामद किए. इतना ही नहीं, आरोपियों के पास से 20 से 25 ML नशीला जहर भी बरामद हुआ है. बरामद सांपों में पांच कोबरा, दो दोमुहे सांप, एक लाल सांप, एक अजगर शामिल है. पुलिस ने सेक्टर 51 सैफरन वेंडिंग विला में सूचना मिलने पर की रेड की थी, जिसके बाद इस रेव पार्टी का भंडाफोड़ हुआ. वन विभाग और पुलिस ने मिलकर यह रेड की. वन विभाग ने वन जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है और यह मामला थाना सेक्टर 49 क्षेत्र का है.

किसकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज

नोएडा के सेक्टर 49 थाने में पीएफए ऑर्गेनाइजेशन के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार एफआईआर दर्ज की गई. इसमें गौरव गुप्ता की ओर से कहा गया है कि हमें सूचना मिली थी कि एल्विश यादव नाम का एक यूट्यूब पर स्नेक वेनम व जिंदा सांपों के साथ नोएडा व एनसीआर के फार्मों में अपने गिरोह के अन्य सदस्यों/यूट्यूबर्स के साथ वीडियो शूट कराते हैं. तथा गैरकानूनी रूप से रेव पार्टियों को अंजाम देते हैं, जिसमें बकायदा विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वेनम व नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं.

मुखबिर ने एल्विश से किया संपर्क

एफआईआर में कहा गया है कि इस सूचना पर हमारे एक मुखबिर खास ने इस पूरे मामले में एल्विश यादव से संपर्क किया और नोएडा में रेव पार्टी करने वाले व सांपों व कोबरा वेनम का प्रबंध करने को कहा, जिस पर उसने अपने एजेंट राहुल का नाम बताया और उसका मोबाइल नंबर दिया और कहा कि इस व्यक्ति से मेरा नाम लेकर बात कर लो. मुखबिर खास ने हमें उस राहुल नाम के तस्कर का उपरोक्त मोबाइल नंबर दिया. हमने इस राहुल नाम के व्यक्ति से एल्विश यादव यूट्यूब का नाम लेकर बात की तो पार्टी करने के लिए तैयार हो गया. इसके बाद वह बोला कि आप जहां कहेंगे मैं सांपों के साथ अपने साथियों को लेकर आ जाऊंगा. इसके बाद वह व्यक्ति अपने टीम के सदस्यों के साथ 2 नवंबर 2023 को सेक्टर 51 स्थित सेवरोन बैंक्वेट हॉल आने के लिए तैयार हो गया. इसकी सूचना हमने डीएफओ नोएडा को दी.

क्या-क्या आरोप हैं

जैसे ही ये सभी तस्कर सेवरोन बैंक्वेट हॉल आए तो हम लोगों ने इनसे बात की और प्रतिबंधित सांप दिखाने की इच्छा जाहिर की. इन लोगों ने हमें सांप दिखाए, तब हमें विश्वास हो गया कि हमें मिली सूचना सही है. तभी इसकी सूचना सेक्टर 49 नोएडा की पुलिस व वन विभाग टीम को दी गई. थोड़ी ही देर में सेक्टर 49 नोएडा पुलिस और और क्षेत्रीय वन अधिकारी दादरी अपनी टीम के साथ मौके पर आ गए. हमने इन पांचों व्यक्तियों को इनके सामान सहित पुलिस टीम व वन विभाग की टीम की हिरासत में में दे दिया. वन विभाग की टीम व पुलिस टीम ने हमारे समक्ष इनके नाम पूछे और उनकी तलाशी ली.

पुलिस को क्या-क्या मिला

इनकी तलाशी से उपरोक्त राहुल की कमर पर टंगे नीले रंग के पिट्ठू बैग में से एक प्लास्टिक की बोतल में भरा लगभग 20 मिलीलीटर स्नेक वेनम मिला और इन सभी के पास से कुल मिलाकर 9 सांप, जिनमें पांच कोबरा सांप, एक अजगर, 2 दोमुंही सांप (सेंड बोआ), एक रैटल स्नेक (घोड़ा पछाड़) सांप मिले. इन्होंने पूछने पर बताया कि वे इन सांपों व उनके जहर का इस्तेमाल रेव पार्टी में करते थे. स्नेक वेनम को वन विभाग की टीम ने हमारे सामने सील कर दिया.