Bank Holiday: लगातार 3 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, काम निपटाने के लिए कल तक का वक्त

Bank Holiday 2024: अगर बैंक से जुड़ा आपका कोई जरूरी काम बचा है तो उसे कल ही पूरा कर लें। दरअसल, बैंकों में लंबी छुट्टी होने वाली है। बैंक लगातार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे। 8 मार्च से बैंकों की छुट्टी शुरू होगी, जो 10 मार्च तक चलेगी। बैंक सीधे 11 मार्च को खुलेंगे। 8 मार्च (शुक्रवार) से 10 मार्च (रविवार) तक देश के अधिकांश शहरों में बैंक बंद रहेंगे। हालांकि बैंकों में छुट्टी के दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस, एटीएम सर्विस, मोबाइल बैंकिंग जैसी सर्विसेस जारी रहेगी। इन सर्विसेस के जारी रहने से खाताधारकों को पैसों के ट्रांजैक्शन के लेकर कैश निकासी में कोई परेशानी नहीं होगी।

Photo’s Recover Tricks: फोन से डिलीट हो गई हैं ज़रूरी फोटोज़ तो टेंशन नहीं, इन 3 तरीकों से पलभर में आ जाएंगी वापस

बैंकों की छुट्टी

8 मार्च को देश भर में महाशिवरात्रि मनाई जाएगी। इस मौके पर कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की लिस्ट के मुताबिक 8 मार्च को महाशिवरात्रि के मौके पर देश के अधिकांश शहरों में बैंक बंद रहेंगे, इसके अगले दिन 9 मार्च को दूसरा शनिवार और 10 मार्च को रविवार के चलते के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

पंचायत विभाग के दर्जनभर अफसरों का तबादला, किसे कहां भेजा गया, देखिए लिस्ट

8 मार्च को कहां-कहां बंद रहेंगे बंद

8 मार्च को गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू कश्मीर, श्रीनगर, केरल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश में बैंकों की छुट्टी रहेगी। 8 से 10 मार्च के अलावा होली के मौके पर भी बैंकों की लंबी छुट्टी रहने वाली है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से 10 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल, चौंका सकते हैं कुछ नाम?

23 मार्च से 27 मार्च तक बैंक बंद

23 मार्च और 24 मार्च को शनिवार-रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे तो वहीं 25 मार्च को होली के मौके पर देशभर के बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं कई राज्यों में 26 मार्च को भी बैंक बंद रहते हैं। ओजिशा, मणिपुर, बिहार में होली के अगले दिन भी बैंकों की छुट्टी रहेगी। वहीं बुधवार 27 मार्च को भी बिहार में बैंक बंद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में BJP नेता की हत्या, नक्सलियों ने किडनैप कर दिया वारदात को अंजाम

आर अश्विन दुनिया में ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी, कोई भी नहीं बना सका ये रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़: श्रम निरीक्षक और श्रम उप निरीक्षक सस्पेंड, जानिए- किस गलती पर मिली ये सजा.!