दुर्घटना के बाद कोमा में है पति..कंपनी ने रोक दिया वेतन.. अब मदद की गुहार लगा रही पत्नी … बुधवार की सुबह 10 बजे से अदानी चेक पोस्ट पर बच्चे सहित बैठी धरने पर, पढ़िए पूरा मामला

अम्बिकापुर. अदानी कंपनी के रेगुलर एम्पलाई विनोद द्विवेदी का सड़क दुर्घटना 2019 में हुआ था. सड़क दुर्घटना में विनोद द्विवेदी गंभीर रूप से घायल हुए थे. उनके सिर में गहरी चोट आई थी. जिसका उपचार जीवन ज्योति हॉस्पिटल अम्बिकापुर में तथा रांची के हॉस्पिटल में इलाज चला था. शुरुआत के 05 महीने कंपनी के द्वारा इलाज के लिए मदद की गई तथा तनख्वाह भी नियमित दिया जा रहा था. जिससे उपचार में मदद मिल रही थी.

मरीज अभी भी कोमा में है.. लेकिन 02 माह से कम्पनी द्वारा उनका तनख्वाह भी रोक दिया गया है. विनोद द्विवेदी की पत्नी पति का इलाज कराने तथा वेतन चालू करने की मांग को लेकर कम्पनी के जीएम से बातचीत करना चाह रही है. परंतु कम्पनी के लोगों द्वारा उसे चेक पोस्ट से अंदर नही जाने दिया जा रहा है.

अदानी कम्पनी के द्वारा रेगुलर कर्मचारी को इलाज के अभाव में इस तरह छोड़ दिये जाने से कम्पनी में कार्य करने वाले लोगों के भीतर भी अंदरखाने आक्रोश पनप रहा है.

पति बीमार बिस्तर पर पड़ा है.. और पत्नी बच्चे को लेकर हक की लड़ाई के लिए 24 घंटे से अदानी चेक पोस्ट के सामने खड़ी है. परन्तु कम्पनी के अधिकारियों की गैर जिम्मेदाराना रवैये ने दिखा दिया है. कि जब तक आप काम के है. तभी तक कम्पनी में आपकी इज्जत है.

प्रशासन को इस ओर ध्यान दिए जाने की जरूरत है.. ताकि अदानी के कर्मचारियों और ग्रामीणों का आक्रोश कही प्रशासन के लिए मुसीबत ना बन जाए.

इस संबंध में जब हमनें उदयपुर एसडीएम प्रदीप साहू से बात की तो उन्होंने प्रबंधन से बात कर उक्त महिला को मदद दिलाने की बात कही.