Surguja News: अवैध रूप से बालू लोड दो हाइवा समेत एक जेसीबी प्रशासन ने किया जब्त

अनिल उपाध्याय/सीतापुर:-अवैध रूप से बालू लोड दो हाइवा समेत एक जेसीबी को प्रशासन ने जब्त किया हैं। जब्ती की कार्रवाई के बाद तीनों वाहनों को थाने के सुपुर्द कर दिया गया हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से रेत के अवैध कारोबार करने वालो में हड़कंप मच गया हैं।

विदित हो कि, इन दिनों क्षेत्र में रेत का अवैध खनन एवं कारोबार चोरी छुपे पांव पसार रहा हैं। बालू के इस अवैध कारोबार को रेत तस्कर पकड़े जाने के डर से दिन के बजाए रात को अंजाम दे रहे हैं। ताकि उनके ये काले कारनामे उजागर न हो सके। किंतु प्रशासन ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। विगत दिनों विकासखंड मैनपाट के तराई गांव महारानीपुर में बालू लोड दो हाइवा को प्रशासन ने जब्त किया हैं। इसके साथ खड़ी एक जेसीबी मशीन की भी जब्ती की गई हैं। दरअसल, रेत कारोबारी जेसीबी के माध्यम से महारानीपुर मांड नदी से दिन में बालू भरकर रात होने का इंतजार कर रहे थे। इस बात की भनक प्रशासनिक अमले को लग गई। जिसके बाद नायाब तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासनिक मौके पर पहुँचा। जहाँ बालू लोड खड़ी दो हाइवा एवं जेसीबी को जब्त कर उसे थाने के सुपुर्द कर दिया। इससे पूर्व भी रेत कारोबारी दिन के उजाले में रेत भरकर उसे रात के अंधेरे में खपाते थे।चोरी छिपे इनके इस काम को रोकने की हिम्मत किसी मे नही थी। जिसकी वजह से रेत का अवैध कारोबार धीरे धीरे पैर पसारने लगा था। जिस पर अंकुश लगाने प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से रेत के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया हैं।

Read More- ऐसा भी भोजपुरी रोमांटिक सॉन्ग हैं जिसे देख सोए हुए अरमान जाग उठती हैं, आप भी देखिए VIDEO

इस संबंध में नायाब तहसीलदार तुषार माणिक ने बताया कि जब्त वाहनों को फिलहाल थाने के हवाले किया गया हैं। आगे इनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई किया जाएगा। भविष्य में भी रेत के अवैध कारोबार के विरुद्ध प्रशासन का धरपकड़ अभियान जारी रहेगा।

इन्हें भी पढ़िए – Chhattisgarh Board Result 2024: इस दिन जारी हो सकता हैं CG बोर्ड परिक्षा का रिज़ल्ट, माशिमं ने कर ली तैयारी, इतने स्टूडेंट्स को मिलेगा Bonus Number

घर में लगा पंखा नहीं दे रहा हैं अच्छी हवा तो मात्र 30 रुपए की यह डिवाइस लाकर लगाएं और फर्राटेदार हवा खाएं…

Chhattisgarh Class 10th & 12th Result: कक्षा 10वीं और 12वीं छत्तीसगढ़ बोर्ड की रिजल्ट जारी होने से पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की टोल फ्री नंबर…!

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच करोड़ों सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 26000 तक बड़कर आएगा सैलरी..!

Ration Card New Rules: राशन कार्डधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! 1 मई 2024 से लागू हो रही नए नियम, जानिए नए नियम में क्या कुछ हैं…