Breaking : छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा हाथियों की मौत का सिलसिला.. फ़िर एक हाथी का शव मिला.. जून महीने में अब तक 06 हाथियों की मौत

रायपुर. प्रदेश में हाथियों की मौत का सिलसिला जारी है. जून महीने में एक के बाद एक 06 हाथियों की मौत हो चुकी. जिनमें 03 हथिनी शामिल है. दरअसल मंगलवार को धमतरी और रायगढ़ ज़िले में एक-एक हाथी की मौत हुई. जिनमें से एक कि विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हुई. जबकि दूसरा हाथी के बच्चे का शव दलदल में फंसा मिला.

ग़ौरतलब है कि इससे पहले सरगुजा संभाग के सूरजपुर के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में एक गर्भवती हथिनी समेत दो हथिनी की मौत हो चुकी है. जिसके बाद बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में एक हथिनी की मौत हुई.

इसी क्रम में धरमजयगढ़ वनमंडल के छाल रेंज के बेहरामाल गांव में एक और हाथी की मौत का मामला सामने आया है. इसके साथ ही धरमजयगढ़ वनमंडल में इस सप्ताह दूसरे हाथी की मौत है. हालांकि मिले हाथी की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. वन अमला मौके पर पहुँच कर जांच में जुटी हुई है. डीएफओ प्रियंका पाण्डेय भी मौके पर पहुंची हुई है.

इस संबंध में डीएफओ प्रियंका पाण्डेय ने बताया कि धरमजयगढ़ वनमण्डल के छाल रेंज में हाथी का शव मिला है. मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जांच जारी है.