Ambikapur News: होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज की भूतपूर्व प्राचार्य डॉ सिस्टर एंजला लुकोस हुईं परमात्मा में विलीन, महाविद्यालय परिवार ने दी श्रद्धांजलि

Holly Cross Women’s Collage, Ambikapur: होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज को प्रगति सोपान पर अग्रसर कर प्रतिष्ठित संस्थान के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भूतपूर्व प्राचार्य डॉ सिस्टर एंजला लुकोस 11 दिसंबर को परमात्मा में विलीन हो गयीं, आज महाविद्यालय परिवार द्वारा उन्हें महाविद्यालय सभागार में भावभीनी श्रद्धांजलि प्रदान की गई।

वर्तमान प्राचार्य डॉ सिस्टर शांता जोसेफ ने शैक्षणिक, अशैक्षणिक स्टाफ व विद्यार्थियों के समक्ष उनका संक्षिप्त परिचय दिया व उनकी उपलब्धियों व महाविद्यालय की प्रगति में उनके योगदान के बारे में चर्चा की और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि प्रदान की, साथ ही सबने प्रार्थना कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किया। इसके पश्चात बाइबिल से पाठ किया गया।

सीनियर स्टाफ में से डॉ कल्पना गुहा (डीन गतिविधि समाज संकाय) व डॉ अशोक शुक्ला डीन लाइव साइंस तथा डॉ तृप्ति पांडेय डीन (समाज विज्ञान संकाय) ने पूर्व प्राचार्य की कार्यक्षमता उनकी बुद्धिमता व मानव मात्र के प्रति उनके स्नेह व सेवा भाव से जुड़े उनके जीवन के कई पहलुओं का जिक्र किया।

इसके पश्चात गीत के माध्यम से ईश्वर आराधना के पश्चात प्राचार्य व समस्त स्टाफ ने पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से उन्हें अपने चरणों मे स्थान देने के लिए प्रार्थना की। त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति और कर्मठता का पर्याय आदरणीय सिस्टर डॉ एंजला के निधन से पूरे महाविद्यालय परिसर में दुख का माहौल है,उनका जाना महाविद्यालय परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है।