Breaking : इस राज्य ने घोषित किए 12वीं बोर्ड के परिणाम.. 76.07 फीसदी छात्र पास.. ये रहे ओवरआल टॉपर

शिमला. हिमाचल प्रदेश बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन ने दसवीं के नतीजों के ऐलान के बाद अब 12वीं क्लास का रिजल्ट भी जारी कर दिया है. इस बार 76.07 फीसदी छात्र पास हुए हैं. आर्ट स्ट्रीम में शिमला की श्रुति कश्यप ने टॉप किया है. उन्होंने 98.2 प्रतिशत के साथ टॉप किया है. साइंस स्ट्रीम में कुल्लू के प्रकाश कुमार ने 99.4 प्रतिशत के साथ टॉप किया है. वही ओवरआल टॉपर भी हैं. कॉमर्स स्ट्रीम में मेघा गुप्ता ने 97.6 प्रतिशत के साथ टॉप किया है.

बोर्ड अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने गुरुवार को नतीजों की घोषणा की. इस बार हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 95 ​हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. पिछले हफ्ते ही मणिपुर और जम्मू-कश्मीर में भी बोर्ड रिजल्ट का ऐलान किया गया था.

इस वेबसाइट पर देखें रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को 12वीं क्लास के नतीजों का भी ऐलान कर दिया. बोर्ड दसवीं के नतीजे पहले ही जारी कर चुका है, जिसमें 68.11 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. वहीं, 12वीं की परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले 95 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर अपना परिणाम देख सकते हैं.