Sub Inspector Recruitment in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 4 साल से रुका SI भर्ती परीक्षा, प्रदेश के 70 हजार अभ्यर्थियों की गुहार; जल्द भर्ती करवाओ सरकार

Raipur News: छत्तीसगढ़ में 4 साल पहले पुलिस सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। जिसमें करीब 70 हजार अभ्यर्थियों ने इस प्रक्रिया में भाग लिया था। वो प्रक्रिया 4 साल बाद अभी तक पूरी नही हो नही पाई है और इसी बात पर अभ्यर्थियों में आक्रोश देखा जा रहा हैं। प्रक्रिया को पूरा कराने की मांग को लेकर प्रदेश भर से अभ्यर्थी राजधानी में इकट्ठे होकर आज प्रदर्शन किये। रायपुर के बूढा तालाब धरना स्थल अभ्यर्थियों ने विरोध किया।

IMG 20221222 WA0152

बता दे कि, 2018 के बाद 6 नवंबर को एसआई (Sub-Inspector) की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि घोषित की गई थी, लेकिन बाद निरस्त कर दी गयी। जिसके बाद से ही अभ्यर्थियों में आक्रोश देखा जा रहा था, जो आज एक बड़े प्रदर्शन के रूप में देखा गया।

एसआई (सब-इंस्पेक्टर) अभ्यर्थियों की मांग

प्रदेश भर से 70 हजार ऐसे अभ्यर्थी हैं जो एसआई भर्ती परीक्षा के लिए पात्र हैं, और ये चयनित प्रतिभागी पिछले 5 महीने से प्रारंभिक परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा की तिथि 6 नवंबर घोषित तो हुई लेकिन बाद में फिर निरस्त कर दी गयी। तो अब नई तिथि की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे। लेकिन इधर प्रशासन की तरफ से फिलहाल अब तक कोई संतोषजनक कदम नही उठाया गया हैं। अभ्यर्थियों ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि इसी बीच CGPSC, व्यापम, वन विभाग की परीक्षा का नोटिफिकेशन आ गया। लेकिन सरकार एसआई परीक्षा का नोटिफिकेशन क्यों जारी नही कर रही।

IMG 20221222 WA0047

आज के धरना प्रदर्शन में हजारों अभ्यर्थी धरना स्थल पहुँचे थे। जहां पुलिस प्रशासन की भी तगड़ी व्यवस्था थी। यहां अभ्यर्थी काफी आक्रमक भी नजर आए।