CGPSC की परीक्षाओं पर बड़ा फैसला, UPSC की तर्ज पर करने आयोग का गठन, सीएम साय ने X पर दी ये जानकारी

रायपुर. Chhattisgarh Public Service Commission: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को संघ लोक सेवा अयोग की तर्ज पर पारदर्शी बनाया जाएगा। इसके लिए आयोग का गठन किया गया है। संघ लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार जोशी को आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है।

Video: प्रभास के फैन पर अल्लू अर्जुन के फैंस का बरसा कहर, मार-मार कर किया खून से लथपथ

सीजीपीएससी परीक्षा के लिए गठित आयोग करेगा ये काम

महानदी भवन मंत्रालय स्थित सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से आयोग गठन का आदेश जारी कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार जोशी की अध्यक्षता में गठित आयोग छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित परीक्षाओं को संघ लोक सेवा आयोग की तर्ज पर कराएगा। परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने विभिन्न विभागों के लिए परीक्षा आयोजन का वार्षिक कैलेंडर बनाया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षार्थियों में आयोग के प्रति विश्वसनीयता बनाए जाने के लिए कमेटी सुझाव भी देगी।

Aadhaar Card: फ्री में आधार कार्ड अपडेट करने की बढ़ी डेडलाइन; मौका हाथ से न निकल जाएं, जल्द उठाएं लाभ, जानिए आसान तरीका

Petrol-Diesel Price Today: देशभर में पेट्रोल-डीजल के रेट में किया गया बदलाव, जानें ताजा भाव

सीएम साय ने सीजीपीएससी आयोग गठन पर दी बधाई

सीएम साय ने एक्स पर लिखा- “एक और गारंटी हुई पूरी… UPSC की तर्ज पर CGPSC की परीक्षाएं कराने की दिशा में आयोग का गठन हुआ। हम CGPSC की परीक्षा व्यवस्था पर छात्रों के डिगे हुए विश्वास को पुनः बहाल करेंगे, ये मेरा वादा है बच्चों।

7th Pay Commission: ये है होली का असली तोहफा, लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भारी बढ़ोतरी, अब सैलरी में आएगा उछाल

सीजीपीएससी भर्ती घोटाले की जांच करेगी सीबीआई

हाल ही में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंपी गई। इसे लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने अधिसूचना जारी की। सरकार ने ईओडब्ल्यू-एसीबी में दर्ज एफआईआर के साथ ही पीएससी घोटाले में दर्ज एक और एफआईआर को जांच के लिए सीबीआई को सौंपा। इस मामले की जांच के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में कार्रवाई करने की अनुमति भी सीबीआई को दी है।

Rashan Card News: राशनकार्ड पर मिलेगी 18 रुपये के हिसाब से तीन किलो चीनी, खाद्यान वितरण 15 मार्च से

Mahtari Vandan Yojna: महतारियों के खातों में हुआ 636.44 करोड़ रूपए का भुगतान

अगर आपका यूरिक एसिड बढ़ा हुआ है तो पुदीना कैसे खाएं? जानें वो तरीका जो है सबसे कारगर