7th Pay Commission: ये है होली का असली तोहफा, लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भारी बढ़ोतरी, अब सैलरी में आएगा उछाल

नई दिल्ली. 7th Pay Commission DA Hike: देश में होली की तिहार/ त्यौहार 25 मार्च को हैं। इस तिहार से पहले सेंट्रल गर्वनमेंट (Central Government) ने अपने लाखों कर्मचारियों और पेंशन धारियों का डीए/ डीआर बढ़ा दिया हैं। यूं कहें तो होली त्यौहार का बड़ा तोहफ़ा दिया हैं। जिसके बाद अब कई राज्यों की सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते का ऐलान कर रहे हैं। इसी बीच, कर्नाटक सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर हरी झंडी दे दी हैं।

दरअसल, कर्नाटक सरकार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) का एक पोस्ट करके ऐलान किया हैं। कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने कहा कि, “हमने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को 38.75% से बढ़ाकर 42.5% करने की मंजूरी दे दी हैं। केंद्रीय वेतनमान वालों के लिए यह 46% से बढ़कर 50% हो गया हैं। यह परिवर्तन रुपए की एक महत्वपूर्ण वित्तीय प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता हैं। हर साल 1792.71 करोड़ रुपए, हमारे कर्मचारियों के प्रति हमारे समर्पण की पुष्टि करते हैं।”

इन्हें भी पढ़िए –

आधार कार्ड धारियों के Good News, UIDAI दे रहा शानदार ऑफर फ्री में कर सकेंगे Adhar Update, सिर्फ़ ऑफर इस दिन तक

Today’s Horoscope: किन राशि वालों को मिलेगा किस्मत के सितारों का साथ? जानिए आज आपका भाग्य कितना प्रबल रहेगा

पति के साथ क्लब गई थी पत्नी, डांस फ्लोर पर 4 लोगों ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर पति को पीटा

IPL के पहले मैच में 6 रन बनाकर कोहली रचेंगे कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में पहली बार कोई भारतीय करेगा ऐसा

7th Pay Commission: जानकारी के लिए आपको बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कर्मचार‍ियों के डीए में बढ़ोत्तरी को लेकर ऐलान किया था। अरुणाचल प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ता और पेंशनर्स के ल‍िए डीए 4 परसेंट बढ़ाकर 50 परसेंट कर द‍िया हैं।