टिकट होने पर भी मांगा जुर्माना, टीटीई ने दो यात्रियों को पीटा, लोगों ने टीटीई को दौड़ाकर पीटा

बिहार/पटना। पटना जंक्शन पर रविवार की दोपहर टीटीई व यात्रियों में जमकर मारपीट हुई। जंक्शन का प्लेटफॉर्म संख्या 10 रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर करबिगहिया के स्थानीय यात्रियों द्वारा ब्रिज क्रॉस करके जाने के क्रम में टीटीई ने यात्रियों के पास टिकट होने पर भी जुर्माना मांगा। जुर्माना नहीं देने पर वहां मौजूद चार पांच टीटीई ने दो यात्रियों को पीट दिया।

इसके बाद मोहल्ले से 50 लोगों से अधिक की संख्या में लोग प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। इन लोगों ने मिलकर टीटीई को धुन दिया। स्थानीय लोगों ने प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर मौजूद सभी टीटीई को जमकर पीटा।  हालांकि, बाद में आरपीएफ व जीआरपी के जवानों के पहुंचने पर वहां कोई पकड़ में नहीं आ सका। दोनों पक्षों की ओर से जीआरपी में एफआईआर या शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

घटना में शामिल सीटीआई अरविंद कुमार के अलावा अन्य टीटीई का नाम सामने आया है। स्टेशन कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार, यात्रियों की पिटाई करने वाला सीटीआई (टिकट चेकिंग) अरविंद कुमार पहले भी विवादों में आ चुके हैं। बताया गया कि बाहर के दो अनधिकृत आदमी से टिकट चेकिंग करवाई जा  रही थी। इन्हीं इन्हीं लोगों ने स्थानीय यात्रियों पर जुर्माना का दबाव बनाया। इस संबंध में डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि हमें किसी यात्री ने जानकारी दी है। टीटीई द्वारा यात्रियों से गलत व्यवहार करना सही नहीं है। इस मामले की जांच कराई जाएगी।