कैसे लाएंगे राज्य के नाम मैडल? जब छत्तीसगढ़ में 4 साल से नही हुआ खेल अलंकरण, खिलाड़ियों ने की आवाज बुलंद

रायपुर. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अपनी आवाज बुलंद की है। उत्कृष्ट खिलाडिय़ों कि घोषणा और खेल अलंकरण समारोह आयोजित कराने की मांग को लेकर खिलाड़ियों ने खेल विभाग का घेराव क़िया। पूरे प्रदेश भर से सैकड़ों खिलाड़ी खेल विभाग का घेराव किये औऱ खेल विभाग की संचालक श्वेता सिन्हा को ज्ञापन सौंपा।

IMG 20230321 WA0007

बता दें कि, खिलाड़ियों की लंबे समय से मांग रही है कि लंबित उत्कृष्ट खिलाड़ियों के नाम की घोषणा हो और लंबित खेल अलंकरण समारोह की तिथि की घोषणा हो। जनाकारी के मुताबिक नियम के अनुसार हर साल उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा होती थी लेकिन पिछले कई वर्षों से उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा नही हुई। प्रदेश के पदक विजेता खिलाड़ियों को इसका लाभ नही मिला, इसलिए खिलाड़ियों में आक्रोश है। अलग अलग विधा के खिलाड़ी आज राजधानी रायपुर पहुँचे।

IMG 20230321 WA0008

प्रदेश के पदक विजेता खिलाडिओ को अपने हक और अधिकार के लिए सडक़ पर उतरना पड़ा। लगभग चार साल से राज्य खेल अलंकरण समारोह और उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की घोषणा नहीं होने के विरोध में राष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों ने रायपुर में बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदेशभर के 100 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने विभाग का घेराव किया और अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों ने खेल विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए 7 दिन में उनके हक में निर्णय लेने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि 7 दिन अंदर खेल अलंकरण समारोह की तिथि की घोषणा और उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने पर निर्णय नहीं होने पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।