CG Board Exam Result 2024: कक्षा 10वीं,12वीं का रिजल्ट घोषित करने माशिमं ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति, इस डेट को आ सकते हैं Result, माशिमं की सचिव कहें…

CG Board Exam Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में शिक्षकों की ड्यूटी लगने के बाद भी छात्रों के लिए अच्छी बात यह हैं कि 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी होने में देरी नहीं होगा। जानकारी सामने आ रहा हैं कि, अगले महीने के पहले सप्ताह तक अंकसूची बनाने का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद कभी भी रिजल्ट घोषित किया जा सकता हैं। जानकारी मिला हैं रिज़ल्ट जारी करने के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी हैं। बता दें कि, चुनाव के दौरान स्कूल, कालेजों के रेगुलर परीक्षाओं का रिजल्ट रोका नहीं जा सकता। फिर भी, एक प्रक्रिया हैं। क्योंकि, आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हैं। वैसे भी छत्तीसगढ़ में 7 मई को वोटिंग कंप्लीट हो जाएंगी। इसके बाद छत्तीसगढ़ के संदर्भ में आचार संहिता शिथिल हो जाएगा। संकेत हैं… 10 मई के आसपास कभी भी रिजल्ट जारी हो जाएंगे।

आपको बता दें कि, शिक्षण सत्र 2023-24 में कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा  23 मार्च तक समाप्त हो गई हैं। परीक्षा ख़त्म होते ही उत्तर पुस्तिकाओं के मुल्यांकन का काम तेजी से शुरू हुआ था। मूल्यांकन के लिए प्रदेश में 36 केंद्र बनाए गए थे। वहीं, इस साल 10वीं की परीक्षा में 1,58,246 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं, 12वीं की परीक्षा में 1,14,564 छात्र शामिल हुए थे।

इधर माशिमं की सचिव पुष्पा साहू ने इस बात से इंकार किया और कहा कि, चुनाव की वजह से रिजल्ट निकलने में किंचित विलंब हो सकता हैं। उन्होंने कहा कि, बोर्ड की पूरी तैयारी हैं। उत्तरपुस्किओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया हैं। समय पर रिजल्ट निकल जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – Romance Video: आम्रपाली और निरहुआ का बेहद रोमांटिक Video Song, देखते ही मन में फूल खिलने लग जाएगा.!

कौन हैं टीना.? जिसकी वजह से इतना महंगा हो गया सोना-चांदी! इसी के चक्कर में लोग धड़ाधड़ खरीद रहे हैं Gold-Silver.!

Big Breaking: 10th &12 th का रिजल्ट हुआ जारी, स्टूडेंट्स यहां से करें चेक अपना Result

मुझसे प्यार और शादी किसी और से… गर्लफ्रेंड ने बारात जाते वक्त ही दूल्हे पर फेंका तेजाब, मचा बवाल

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की दामों में एक बार फिर आई गिरावट, जानिए 1 ग्राम, 8 ग्राम और 10 ग्राम सोने की ताजा भाव