शिक्षा विभाग में ऐसा भी होता है? किराए पर टीचर रख स्कूल से सरकारी गुरुजी गायब, कलेक्टर ने लिया एक्शन

Korba News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पाली प्राथमिक शाला टेढ़ीकुआं से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। इस स्कूल के एक शिक्षक पर आरोप है कि वह अपने जगह किराए का टीचर बच्चों को पढ़ाने के लिए रखता था। यह बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद गुस्साए गांववालों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। इस केस में कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी पाली से जांच की रिपोर्ट मांगी। उस रिपोर्ट के आधार पर टीचर को सस्पेंड कर दिया गया। बताया जा रहा कि दो शिक्षक स्कूल से गैरहाजिर रहते थे। जिसमें एक शिक्षक पर कार्रवाई हुई है।

छत्तीसगढ़: रिशु हत्याकांड के आरोपियों का घर जमींदोज, प्रशासन का चला बुलडोजर; गिराए गए मकान

पहले इस केस में आरोपी शिक्षक को नोटिस जारी किया गया। उसके बाद विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से जांच का प्रतिवेदन मांगा गया। जिस पर एक्शन लेते हुए कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। कलेक्टर के आदेश पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पाली ने जांच की। एक मार्च को जांच रिपोर्ट कलेक्टर को प्रस्तुत किया गया है। जिसमें प्रधानपाठक शंकर दास मानिकपुरी पर कार्रवाई की गई। जांच रिपोर्ट में पाठकान पंजी में न तो शंकर दास मानिकपुरी का साइन था और न ही उसका हस्ताक्षर पाया गया।

छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला, इन जिलों के ASP बदले गए, देखिए लिस्ट

इस जांच रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ कि उन्होंने किराए पर स्कूल में अपनी जगह शिक्षक को पढ़ाने के लिए रखा। इस बात के लिए किसी उच्च अधिकारी की अनुमति नहीं ली। जिसे विभाग ने गंभीरता से लिया और उसके खिलाफ कार्रवाई हुई।

आदेश –

cg krb 02 shikshaksuspend dry 7208587 06032024164559 0603f 1709723759 722847664015141812074

थाना प्रभारी सस्पेंड: थाना प्रभारी के संरक्षण में चल रहा था ये धंधा, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

7th Pay Commission Pay: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद CM विष्णुदेव साय देंगे तोहफा?

छत्तीसगढ़: 1 अप्रैल से बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के नहीं चलेंगे स्कूल वाहन; ऑटो, रिक्शा पर भी ओवरलोडिंग को लेकर रखी जाएगी नजर