छत्तीसगढ़: स्कूल वैन बिजली के खंभे से टकराई, 5 छात्र घायल; चालक को लेकर ये बड़ी लापरवाही आई सामने

कोरबा। छत्तीसगढ़ कोरबा जिले में एक स्कूल वैन हादसे का शिकार हो गई। घटना में सात छात्र घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक दीपका स्थित सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल के सात छात्र छुट्टी के बाद वैन में सवार होकर घर जा रहे थे। बताया गया है कि चालक वाहन का परिचालन करने के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था।

इसी दौरान चालक का नियंत्रण स्टेयरिंग से हट गया और वैन सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई। घटना में वैन पर सवार 5 छात्र घायल हुए हैं और दो को मामूली चोट आई है। हादसे के तत्काल बाद स्थानीय लोग घायल छात्रों को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। यहां छात्रों का प्राथमिक उपचार किया गया। बताया गया है कि वैन का चालक नाबालिग है। दीपका पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

लापरवाही का परिणाम

बताया गया है कि अभिभावकों द्वारा संयुक्त रूप से अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने और वापसी के लिए एक वैन किराए पर लगा रखी थी। अभिभावकों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया कि चालक की आयु कितनी है और स्कूल वाहन के परिचालन के लिए कुछ नियम बने हुए हैं। इधर, सेंट थॉमस स्कूल प्रबधन की लापरवाही भी सामने आई है। प्रबंधन को यह देखना चाहिए था कि वैन का परिचालन नियम से हो रहा है या नहीं।

खबरें और भी हैं….

छत्तीसगढ़ के इस जिले में फर्जी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का खेल, पुलिस ने कंप्यूटर दुकान संचालक को किया अरेस्ट

ससुरालवालों ने दामाद को कर लिया किडनैप, लड़की का कहीं और चल रहा प्रेम प्रसंग, मामला सुनकर पुलिस भी दंग

चांदी की पायल और ब‍िछुए पड़ गए हैं काले? 3 आसान ट‍िप्‍स जान लो, ‘चमकीले’ हो जाएंगे सोने-चांदी के गहने

छत्तीसगढ़: स्कूली बच्चों से भरी चलती बस में लगी आग, 30 से ज्यादा बच्चे थे सवार