7th Pay Commission Pay: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद CM विष्णुदेव साय देंगे तोहफा?

रायपुर.Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ सरकार सरकारी कर्मचारियों को आज होली की तोहफा महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दे सकता हैं। दरअसल, आज शाम 5 बजे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक आयोजित किया गया हैं। उम्मीद लगाया जा रहा हैं कि, आज होने वाली कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लग सकता हैं। यदि सरकार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला लेती हैं तो प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। फिलहाल, सरकार के इस फैसले के लिए हमें शाम 5 बजे का इंतजार करना होगा।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर में मंत्री परिषद (कैबिनेट मंत्रियों) की बैठक आज शाम 5 बजे आयोजित की गई हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान से पहले सीएम साय द्वारा बुलाए गए ये बैठक कई मायनों में अहम माना जा रहा हैं।

सूत्रों के मुताबिक़, इस कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी की एक और गारंटी को पूरा करने पर भी चर्चा हो सकता हैं। बताया जा रहा हैं कि, भूमिहिन मजदूरों को आर्थिक मदद करने के वादे पर भी मुहर लग सकता हैं। भाजपा ने चुनाव के समय अपनी वादा में कहा था कि, भूमिहीन मजदूरों को 6000 से बढ़ाकर 10000 सालाना दिया जाएगा। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा हैं कि, सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकता हैं।

बता दें कि,अभी सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता के रूप में छत्तीसगढ़ सरकार 42 प्रतिशत डीए का भुगतान किया जा रहा हैं। जबकि, केंद्रीय कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए का भुगतान किया जा रहा हैं। प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2023 से बढ़ा हुआ 4 प्रतिशत डीए अभी तक भुगतान नहीं किया गया हैं। जबकि, जनवरी 2024 से एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी होनी हैं। हालांकि, जनवरी से बढ़ाए जाने वाले डीए का ऐलान केंद्र सरकार ने ही नहीं किया है।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: 1 अप्रैल से बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के नहीं चलेंगे स्कूल वाहन; ऑटो, रिक्शा पर भी ओवरलोडिंग को लेकर रखी जाएगी नजर

Mahtari Vandana Yojna: पात्र महिलाओं को लगा बड़ा झटका..कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे, विभाग ने बताई ये वजह

CG shikshak Bharti 2024: शिक्षक भर्ती के लिए नए नियम तैयार, इस बार प्राइमरी-मिडिल टीचर भर्ती में इस डिग्रीधारियों को नहीं मिलेगी एंट्री, CG TET की Exam 7 जुलाई को!

Photo’s Recover Tricks: फोन से डिलीट हो गई हैं ज़रूरी फोटोज़ तो टेंशन नहीं, इन 3 तरीकों से पलभर में आ जाएंगी वापस

VI का धमाकेदार प्लान, हर दिन 6 घंटे फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं अनलिमिटेड डेटा

Truecaller में आया Call Recording फीचर, iPhone और एंड्रॉयड दोनों में करेगा काम