Truecaller में आया Call Recording फीचर, iPhone और एंड्रॉयड दोनों में करेगा काम

Truecaller Call Recording Feature: भारत में अधिकाशं लोग कॉलर की पहचान के लिए ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपने ने भी अपने स्मार्टफोन में ट्रूकॉलर को इंस्टाल करके रखा है तो यह खबर आपके बेहद काम की होने वाली है। दरअसल ट्रूल कॉलर ने भारत में अपना एक नया फीचर लॉन्च कर दिया है। इस फीचर का यूजर्स पिछले काफी सालों से इंतजार कर रहे थे। ट्रूकॉलर में अब कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर आ गया है। कंपनी के इस नए फीचर का नाम AI Poweres Call Recording है। 

आपको बता दें कि भारत में करोड़ों की संख्या में लोग ट्रूकॉलर का इस्तेमाल करते हैं। अभी तक ट्रूकॉलर यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं देता था लेकिन अब यह संभव है। नए AI Poweres Call Recording फीचर से यूजर्स इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स को बड़ी ही आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं।  इतना ही नहीं ट्रूकॉलर के नए फीचर में कॉल्स को ट्रांसक्राइब करने की भी सुविधा होगी। 

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana के लिए अब Post Office के जरिए करें आवेदन, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

कॉल को कर सकेंगे ट्रांसक्राइब

ट्रूकॉलर की मानें तो कॉल रिकॉर्डिंग का यह नया फचीर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को अपनी प्रोडक्टिविटी को बेहतर करने का मौका मिलेगा। यूजर्स कॉल खत्म होने के बाद इस फीचर की मदद से कॉल को ट्रांसक्राइब भी कर सकेंगे यानी यूजर्स कॉल रिकॉर्डिंग को टेक्स्ट फॉर्मेट में समराइज कर सकेंगे। इसके लिए फोन में टेक्स्ट फॉर्मेट का एक अलग फोल्डर भी बनेगा।

अगर आपके पास आईफोन है और आप ट्रूकॉलर की मदद से कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो बता दें कि आपको कॉल के दौरान ऐप्लिकेशन को ओपन करना होगा और फिर ऐप के अंदर कॉल रिकॉर्ड के बटन पर क्लिक करना होगा। अगर आप कॉल रिकॉर्ड का ऑप्शन नहीं मिलता तो आप इसे सर्च भी कर सकते हैं। कॉल रिकॉर्डिंग ऑन होते ही आपको इसका साइन भी दिख जाएगा। ऐप्लिकेशन सभी कॉल रिकॉर्डिंग को फोन में स्टोर करके रखेगा।

IND vs ENG: धर्मशाला में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच, जानें कैसे LIVE देखें यह मुकाबला

VI का धमाकेदार प्लान, हर दिन 6 घंटे फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं अनलिमिटेड डेटा

Bank Holiday: लगातार 3 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, काम निपटाने के लिए कल तक का वक्त

Photo’s Recover Tricks: फोन से डिलीट हो गई हैं ज़रूरी फोटोज़ तो टेंशन नहीं, इन 3 तरीकों से पलभर में आ जाएंगी वापस