रिशु हत्याकांड के आरोपियों का घर जमींदोज, प्रशासन का चला बुलडोजर; गिराए गए मकान

Surajpur News: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में हुए रिशु हत्याकांड के आरोपियों के घर को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया है। जिला प्रशासन की ओर से बुधवार को आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान प्रशासनिक अमला सहित नगर पंचायत सदस्य और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रही।

छत्तीसगढ़: 1 अप्रैल से बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के नहीं चलेंगे स्कूल वाहन; ऑटो, रिक्शा पर भी ओवरलोडिंग को लेकर रखी जाएगी नजर

कुछ दिनों पहले 10 साल के रिशु की हत्या कर दी गई थी। रिशु की हत्या के बाद स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा था। स्थानीय लोगों ने कई बार सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया, साथ ही आरोपियों के फांसी की मांग की। स्थानीय लोगों के बढ़ते आक्रोश को कई बार पुलिस को शांत करना पड़ा। रिशु की हत्या के तकरीबन 10 दिन बाद प्रशासन ने बुधवार दोपहर को आरोपियों के घर पर बुलडोजर कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहे। पुलिस ने मौके पर बैरिकेड लगा दिया, साथ ही आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी थी।

छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला, इन जिलों के ASP बदले गए, देखिए लिस्ट

इस पूरे मामले में प्रतापपुर तहसीलदार ने प्रशासन की ओर से कार्रवाई किए जाने की बात कही है। वहीं, परिजनों का कहना है कि, “जब से रिशु के शव का अवशेष जंगल से मिला है, हम आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से बुलडोजर कार्रवाई की गई है। हालांकि जब तक पुलिस की ओर से संतोषजनक कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक हम रिशु के अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे।”

प्रतापपुर एसडीओपी अरुण नेताम ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से लगातार जनता के आक्रोश को शांत करने के लिए पुलिस प्रशासन काम कर रही थी। बुधवार को बुलडोजर कार्रवाई की गई। इस दौरान कोई भी विवाद की स्थिति ना पैदा हो, इसके लिए बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।

थाना प्रभारी सस्पेंड: थाना प्रभारी के संरक्षण में चल रहा था ये धंधा, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

बता दें कि प्रशासन ने बुधवार को आरोपियों के दो घरों पर कार्रवाई की है। वहीं, पीड़ित परिवार अन्य आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलवाने की बात पर अड़े हुए हैं। रिशु के परिजनों की मानें तो जब तक पुलिस की ओर से उचित कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक वे रिशु के शव के अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे।

7th Pay Commission Pay: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद CM विष्णुदेव साय देंगे तोहफा?