होली पर हुड़दंगी की तो खैर नहीं: गली-गली में घुसेगी ‘बाज पार्टी’, जानिए- पुलिस का पूरा प्लान

छत्तीसगढ़ के सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी होली त्यौहार के दृष्टिकोण से शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कड़ी पुलिस व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। जिससे शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर विशेष नजर रहेगी, इसके अलावा सीसीटीव्ही कैमरा के माध्यम से भी लोगों पर नजर रखी जायेगी। होली त्यौहार के अवसर पर अम्बिकापुर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बल मौजूद रहेगी एवं शहर के आंतरिक एवं बाहरी क्षेत्रों में भी पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग कर असमाजिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखेगी। खासकर शराब पीकर हुड़दंगबाजी करने वालों पर विशेष नजर रखी जायेगी।

इसके अलावा यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के विरूद्व भी कार्यवाही की जायेगी। जैसे तीन सवारी वाहन चालन, मोबाईल का उपयोग कर वाहन चालन, नाबालिक बच्चों के द्वारा वाहन चालन, खतरनाक तरीके से वाहन चालन इत्यादि के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

होली त्यौहार के दृष्टिकोण से शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए 01 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 01 नगर पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षु आईपीएस), 03 एसडीओपी, 18 निरीक्षक, 19 उपनिरीक्षक, 41 सहायक उपनिरीक्षक, 65 प्रधान आरक्षक, 11 पुलिस कार्यालय बल, 04 महिला प्रधान आरक्षक, 334 आरक्षक, 17 महिला आरक्षक एवं 53 नगर सैनिक का बल तैनात किये जा रहे हैं।

img 20240324 wa00063778981383766964073

इसके अतिरिक्त क्षेत्र में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने की स्थिति में हेल्पलाइन पुलिस कंट्रोल रूम में रहेगा। पुलिस कण्ट्रोल रूम अम्बिकापुर 100, 9479193599, थाना प्रभारी कोतवाली 9479193508, थाना प्रभारी गांधीनगर 9479193509, थाना मणीपुर 9479191731 की सम्पर्क नम्बर जारी की जा रही है, इसके माध्यम से पुलिस को सूचित किया जा सकेगा।

1. सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी होली त्यौहार के मद्देनजर शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण बनाये रखने के लिए पुलिस व्यवस्था को किया गया दुरूस्त

2. कुल पांच राजपत्रित अधिकारी, 75 अराजपत्रित अधिकारी एवं लगभग 400 का बल होली ड्यूटी के लिए लगाया गया है।

3. शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस रहेगी मुस्तैद।

4. शहर के आंतरिक एवं बाहरी क्षेत्रों में लगातार पुलिस करेगी पेट्रोलिंग।

5. पृथक से महिला पेट्रोलिंग का गठन किया गया है जो प्रत्येक थाना क्षेत्र में महिला संबंधी शिकायतों पर नजर रखेगी।

6. उपद्रवी तत्वों से निपटने के लिए बाज पार्टी का गठन किया गया है जो अंदर की गलियों में भ्रमण करेगी तथा सुनिश्चित करेगी की कोई भी उत्पात करता उस पर तत्काल कार्रवाई करें।

7. शराब का सेवन कर हुडदंग करने वालों पर सादी वर्दी में पुलिस रखेगी पैनी नजर।

8. सीसीटीव्ही कैमरा के माध्यम से भी लोगों पर रहेगी नजर। 

9. पुलिस कंट्रोल रूम में पृथक से हेल्पलाइन बनाया गया है जो आम जनता की शिकायतों पर तत्काल फायर ब्रिगेड एसडीआरएफ एवं अस्पताल को अलर्ट करेगी।

इन्हें भी पढ़िए –

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट: छत्तीसगढ़ के इस सीट के लिए कैंडिडेट घोषित, देखिए लिस्ट

सरकारी नौकरी का मौका: 75000 मंथली सैलरी वाली पानी है नौकरी, तो कोयला मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

बुलेट ट्रेन का कितना होगा किराया, कहां तक पहुंचा काम? रेल मंत्री ने सब बताया

शराब और भांग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: होली के मौके पर बिक्री पर रोक, देखें ड्राई डे की लिस्ट

पति के गंदी आदत से परेशान पत्नी ने लगाई फांसी: मायके पक्ष ने लगाया ये आरोप, जांच की मांग