रोमांचक मुकाबले में सरगुजा पुलिस की 2 विकेट से जीत

अंबिकापुर

पुलिस लाइन मैदान में खेली जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दौर का पहला मैच सरगुजा पुलिस व बलरामपुर टाउन के मध्य काफी रोमांचक रहा। इसमें सरगुजा पुलिस के खिलाडिय़ों ने 8 विकेट गंवाने के बाद भी हार नहीं मानी और 9वें व 10वें नंबर के बल्लेबाजों ने टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। जीत के बाद सरगुजा पुलिस की टीम जश्न में डूब गई।

बौरीपारा के तत्वावधान में पुलिस लाइन मैदान में स्व. भीषम सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को दूसरे दौर का मुकाबला शुरू हुआ। इसमें पहला मैच सरगुजा पुलिस व बलरामपुर टाउन के मध्य खेला गया।

बलरामपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उन्होंने निर्धारित 12 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 62 रनों का छोटा सा स्कोर खड़ा किया। इतने छोटे स्कोर पर समेटने में सरगुजा पुलिस के गेंदबाजों ने मुख्य भूमिका निभाई।

टीम के कप्तान सीएसपी जितेंद्र शुक्ला ने अपनी धारदार गेंदबाजी से बलरामपुर के दोनों ओपनरों को चलता कर दिया। इसके बाद से बलरामपुर की टीम दबाव से उबर नहीं पाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम 40-45 रनों के भीतर ही सिमट जाएगी, लेकन अंतिम के बल्लेबाजों ने चौके-छक्के लगाकर स्कोर 62 रन कर दिया। टीम के लिए सीएसपी के अलावा मनीष बड़ा, बृजेश राय व राजेंद्र राजवाड़े ने 2-2 विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सरगुजा पुलिस की शुरूआत अच्छी रही। सीएसपी व राहुल गुप्ता की ओपनिंग जोड़ी ने पहले ओवर से ही बॉल को बाउंड्री पार भेजना शुरू कर दिया। अभी स्कोर 15 रन ही हुआ था कि राहुल गुप्ता अपना विकेट गवां बैठे। 28 रन तक सरगुजा पुलिस की टीम अपने 5 मुख्य विकेट गवां चुकी थी। अब सरगुजा पुलिस को यह लक्ष्य काफी बड़ा लगने लगा था।

इस बीच उन्होंने स्क्वेयर लेग में शानदार चौका जड़कर स्कोर 33 रन कर दिया। इसके बाद तेजी से रन बनाने के चक्कर में बॉल को हवा में मार बैठे और कैच लपके गए। 38 रनों तक सरगुजा पुलिस के 8 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। अब लगने लगा था कि लक्ष्य का पीछा करते हुए पुलिस टीम की यह शर्मनाक हार होगी। इसी बीच सीनू व गणेश राजवाड़े की जोड़ी ने 9वें विकेट के लिए नाबाद 28 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। इसके बाद पुलिस टीम जश्र के माहौल में डूब गई।