शराब और भांग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: होली के मौके पर बिक्री पर रोक, देखें ड्राई डे की लिस्ट

होली के त्यौहार पर कई लोग शराब, बीयर, ताड़ी और भांग का नशा करते हैं। लेकिन लखनऊ के डीएम ने होली के मौके पर शांति बनाए रखने के लिए बड़ी घोषणा की है। लखनऊ में 25 मार्च को होली के मौके पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

इस मामले को लेकर लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार का आदेश सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजधानी में 25 मार्च को होली के मौके पर शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। शराब, बीयर, ताड़ी और भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

मार्च-अप्रैल में इन दिनों रहेगा ड्राई डे

29 मार्च को गुड फ्राइडे
21 अप्रैल को राम नवमी
25 अप्रैल को महावीर जयंती

यहां ये ध्यान रखना जरूरी है कि आबकारी विभाग शराब की दुकानों पर सख्त नजर रखेगा। अगर कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसका लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है। सरकार के नियम को ध्यान में रखते हुए शराब के शौकीनों ने होली से पहले ही स्टॉक जमा करना शुरू कर दिया है।

हुड़दंगियों पर होगा कड़ा एक्शन

होली के दिन हुड़दंग करने वालों पर पुलिस और प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए –

सरकारी नौकरी का मौका: 75000 मंथली सैलरी वाली पानी है नौकरी, तो कोयला मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

बुलेट ट्रेन का कितना होगा किराया, कहां तक पहुंचा काम? रेल मंत्री ने सब बताया

पति के गंदी आदत से परेशान पत्नी ने लगाई फांसी: मायके पक्ष ने लगाया ये आरोप, जांच की मांग

छत्तीसगढ़ में 62 लाख रूपये का फर्जी लोन: स्व सहायता समूह को लोन देने वाली कंपनी का कारनामा, पुलिस ने इन्हे पकड़ा