छत्तीसगढ़ में 62 लाख रूपये का फर्जी लोन: स्व सहायता समूह को लोन देने वाली कंपनी का कारनामा, पुलिस ने इन्हे पकड़ा

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में मणिपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आरोहरण फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर और सहायक मैनेजर के द्वारा 62 लाख रुपए से अधिक की राशि का गबन किया है। बता दें कि, अम्बिकापुर शहर में आरोहरण फाइनेंस कंपनी के द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लोन देने का कार्य करती है। जिसमें शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारी इस फाइनेंस कंपनी में कार्यरत हैं। इस कंपनी के द्वारा जब ऑडिट किया गया तो पता चला कि फर्जी तरीके से स्वयं सहायता समूह का अकाउंट खोलकर लोन देने का काम किया गया। इस काम में तत्कालीन ब्रांच मैनेजर अक्षय कुमार टंडन, फाइनेंस कंपनी के सहायक मैनेजर लक्ष्मण यादव की संलिप्ता सामने आई।

इधर फाइनेंस कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक के द्वारा इसकी शिकायत मणिपुर थाने में दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने ठगी का अपराध दर्ज कर आरोपियों की पताशाजी में जुट गई थी। इधर मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी अक्षय कुमार टंडन बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में मौजूद है। पुलिस के द्वारा टीम भेज कर आरोपी को पकड़ लाया गया। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया है। इस मामले में कंपनी का सहायक मैनेजर फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

एएसपी अमोलक सिंह ढिल्लो ने बताया कि सरगुजा जिले में आरोहण फाइनेंस कंपनी लिमिटेड कार्यरत है, जो स्व सहायता समूह को फाइनेंस देने का काम करती है। पूर्व में अक्षय कुमार टंडन इसके ब्रांच मैनेजर रहे थे और सहायक ब्रांच मैनेजर लक्ष्मण यादव रहे थे। इनके द्वारा इस फाइनेंस कंपनी में करीब 62 लाख 18 हजार रुपए का गबन किया गया था। इस संबंध में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया और आज फरार चल रहे आरोपी अक्षय कुमार टंडन को वाड्रफनगर से गिरफ्तार किया गया। ये अपने पद पर रहकर नियम और शर्तों का उल्लंघन करते थे। उन्होंने फेक लोन जारी किया था, दस्तावेज तो थे लेकिन उसका मिलान फाइनेंस कंपनी के ऑडिट रिपोर्ट में नहीं मिल पा रहा था। फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों इसकी जांच की थी, और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है उसकी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

इन्हें भी पढ़िए –

सभी महिलाओं को हर साल मिलेगा 1 लाख रुपए, घर-घर जाकर भरवाया जाएगा आवेदन फार्म, जानिए इसका लाभ कब से मिलेगा?

Board 12th Result 2024: आज आएगा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें समय और कैसे कर सकेंगे चेक

दर्जनों CBSE स्कूलों की मान्यता रद्द: दिल्ली, यूपी सहित छत्तीसगढ़ के भी 2 स्कूल शामिल, जानिए स्टूडेंट्स का क्या होगा?

2 करोड़ से ज्यादा परिवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस होली में मिलेगा फ्री LPG सिलेंडर

Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त की राशि इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी जानकारी