सभी महिलाओं को हर साल मिलेगा 1 लाख रुपए, घर-घर जाकर भरवाया जाएगा आवेदन फार्म, जानिए इसका लाभ कब से मिलेगा?

रायपुर.Nari Nyay Garanti: लोकसभा चुनाव को होने में बहुत ही कम समय रह गया हैं। ऐसे में सभी दल के नेताओं द्वारा वोटरों के बीच जाकर सभाएं कर रहे हैं, और उनसे मिल कर विपक्षी दलों की न कामयाबी बता रहे हैं। इतना ही नहीं बड़े-बड़े वादा भी कर रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़ा गांव चला हैं। कांग्रेस ने महिला वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ‘नारी न्याय गारंटी’ की एलान की हैं। इस गारंटी के तहत् कांग्रेस ने महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए देने का वादा किया हैं।

प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने बताया कि, सभी लोकसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर महिलाओं से फार्म भरवाएंगे। दरअसल, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यालय में अहम बैठक हुई। जिसमें प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के अलावा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मंत्री कवासी लखमा, रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि, जब से राज्य बना हैं हमें यहां अच्छी सफलता नहीं मिली। लेकिन, इस बार सभी लोकसभा क्षेत्रों से फीडबैक हैं और जनता इस बार हमें आशीर्वाद देने वाली हैं। कांग्रेस लोकसभा की अधिकांश सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

बता दें कि, कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महिलाओं के हित में बड़ी घोषणा की हैं। घोषणा के मुताबिक, उनकी सरकार बनने पर “नारी न्याय गारंटी” की शुरुआत की जाएगी। जिसके तहत हर साल महिलाओं को 1,00000 रुपए देने का बात कही गई हैं। इस हिसाब से हर महीने महिलाओं को 8333.33 रुपए मिलेंगे। रही बात कांग्रेस की गारंटी की तो इसकी कोई गारंटी नहीं हैं की शुरू भी होगी। यदि इनकी सरकार बनती हैं तो शुरू कर भी सकती हैं और नहीं भी कर सकती हैं।

खबरें और भी हैं…

घातक बॉलर ने रचा इतिहास, बांग्लादेश की तरफ से पहली बार किसी ने IPL में किया ये करिश्मा

बैंकों की छुट्टियां: अगले महीने कुल 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटाने हैं जरूरी बैंकिंग काम तो देख लें यह लिस्ट

रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, IPL में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Board 12th Result 2024: आज आएगा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें समय और कैसे कर सकेंगे चेक

images281292819295942856564412135570