रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, IPL में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ करते हुए प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता भी खोल लिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले मैच में सीएसके का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही दबदबा देखने को मिला। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंड खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का बल्ले से भी कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने 17 गेंदों में 25 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इसी के साथ जडेजा ने आईपीएल इतिहास में धोनी के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

जडेजा इस मामले में पहुंचे धोनी के बराबर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 174 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद एक समय टीम ने 110 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से रवींद्र जडेजा ने शिवम दुबे का साथ देने के साथ टीम को 18.4 ओवरों में ही 6 विकेट से जीत दिला दी। जडेजा इसी के साथ आईपीएल इतिहास में जीते हुए मैचों में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने के मामले में धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करने में कामयाब हुए। अब तक आईपीएल में धोनी जीते हुए मैचों में टारगेट का पीछा करते हुए 27 बार अब तक नॉट आउट पवेलियन लौटे हैं। वहीं जडेजा भी अब इस कारनामे को 27 बार करने में कामयाब हुए हैं। इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक हैं जो 22 बार सफल रनचेज में नॉट आउट पवेलियन लौटे हैं।

गेंद से जडेजा रहे काफी किफायती

रवींद्र जडेजा का आईपीएल के 17वें सीजन के पहले मुकाबले में बल्ले के साथ गेंद से भी फॉर्म देखने को मिला जिसमें वह 4 ओवरों में एक भी विकेट हासिल करने में तो कामयाब नहीं हो सके लेकिन सिर्फ 21 रन खर्च किए। सीएसके के लिए सीजन के पहले मुकाबले में गेंद से मुस्ताफिजुर रहमान का कमाल देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 29 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए। चेन्नई सुपर किंग्स को अब इस सीजन में अपना दूसरा मुकाबला 26 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेलना है।

इन्हें भी पढ़िए –

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से बदल जाएगा सरकारी बिल मंजूरी का सिस्टम, जानिए अब कैसे पास होगा बिल

Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त की राशि इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी जानकारी

IPL 2024: मोबाइल में कब, कहां कैसे फ्री में देखें IPL के सभी मैच, जानिए LIVE स्ट्रीमिंग की पूरा डिटेल

Video: बॉबी देओल की दरियादिली पर आया फैंस का दिल, बच्चों के हाथों में थमाए 500-500 के नोट