सरकारी नौकरी का मौका: 75000 मंथली सैलरी वाली पानी है नौकरी, तो कोयला मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

कोयला मंत्रालय में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। इसके लिए मंत्रालय ने यंग प्रोफेशनल्स के लिए भर्तियां निकाली है। उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे कोयला मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट coal.nic.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

कोयला मंत्रालय के इस भर्ती के तहत कुल 03 पदों पर बहाली की जाने वाली है। उम्मीदवारों इन पदों के लिए 31 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप भी कोयला मंत्रालय में काम करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी कोयला मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान सरकार से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री/मास्टर डिग्री (बी.टेक या बीई/एम.टेक) होनी चाहिए।

सैलरी

जो भी उम्मीदवार कोयला मंत्रालय भर्ती 2024 के तहत इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन होने पर 75000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

कोयला मंत्रालय भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन एक चयन समिति द्वारा पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

Coal Ministry Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ऐसे करें अप्लाई

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य उम्मीदवारों सभी संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को विधिवत भरना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31-03-2024 को 17.00 बजे तक है।

इन्हें भी पढ़िए –

होली पर हुड़दंगी की तो खैर नहीं: गली-गली में घुसेगी ‘बाज पार्टी’, जानिए- पुलिस का पूरा प्लान

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट: छत्तीसगढ़ के इस सीट के लिए कैंडिडेट घोषित, देखिए लिस्ट

शराब और भांग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर: होली के मौके पर बिक्री पर रोक, देखें ड्राई डे की लिस्ट

Holi 2024: ये गुजिया है या गहना! एक किलो की इतनी कीमत कि हो जाएगी होली की पूरी शॉपिंग, दाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

मिशन 2024: बसपा के कैंडीडेट्स रोहित डहरिया बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया का खेल..? जांजगीर चांपा लोकसभा में अब त्रिकोणीय मुकाबला..