ये गुजिया है या गहना! एक किलो की इतनी कीमत कि हो जाएगी होली की पूरी शॉपिंग, दाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

रंगों का त्यौहार होली नजदीक है, इसलिए रंगों के साथ मिठाइयों का बाजार सज गया है। होली के मौके पर एक-दूसरे को रंगने के लिए रंग-अबीर खरीदे जा रहे है। वहीं मुंह मीठा करवाने के लिए अलग-अलग तरह की मिठाइयों भी बाजार में खूब बिक रही है। ऐसे में हम आपको मेरठ के खास गुजिया के बारे मे बताएंगे, जिसकी डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है। इसके साथ ही इस गुजिया का दाम भी हाई लेवल का है, और क्यों है। पूरी खबर मे जानिए…

होली पर मेहमान आपके घर आएं और उनका गुजिया से मुंह मीठा न कराया जाए तो होली के रंग फीके फीके नजर आते हैं। बाजार में कई क्वालिटी की गुजिया मौजूद हैं, लेकिन इस बार मेरठ की सोने की गुजिया की खुशबू, उसकी चमक और उसकी महक भी लोगों को दीवाना बना रही है। सोने की गुजिया एक किलो लेने में यदि आपकी जेब ढीली हो रही है तो आप दो या चार गुजिया का गिफ्ट पैक भी ले सकते हैं। होली खेलने के बाद इस गुजिया से मुंह मीठा करा सकते हैं, और चाहे तो सादी और पगी हुई गुजिया से भी।

20240324 0736375086098944114701108

होली पर मेरठ में इस बार सोने की गुजिया से मेहमानों का मुंह मीठा करा सकते हैं। इस सोने की गुजिया की डिमांड भी बहुत है। हालांकि सोने की गुजिया खरीदने और मेहमानों का मुंह मीठा कराने के लिए आपको अपनी जेब भी काफी ढीली करनी पड़ेगी, लेकिन होली पर पहली बार मेरठ के मार्केट में आई सोने की गुजिया के चर्चे बहुत हैं और लोग ऑनलाइन भी बुकिंग कर रहें हैं और स्वीट्स शॉप पर खरीदने भी आ रहें हैं।

सोने की गुजिया की बात तो हो गई, अब इसके दाम की बात कर लेते हैं। सोने की गुजिया में 24 कैरेट का सोने का वर्क पूरी गुजिया पर चढ़ाया गया है, इसके अंदर मावा और मेवे के साथ सोने के कुछ बारीक क्रिस्टल भी डाले गए हैं। इसकी खुशबू भी ऐसी है कि आप इसे खाए बिना रह ही नहीं पाएंगे। अमूमन गुजिया का दाम 450 से 1100 रुपये किलो तक है, लेकिन इस सोने की गुजिया के दाम सुनकर आप चौक जाएंगे। सोने की गुजिया के दाम 17000 रुपये किलो हैं। हालांकि आप 2 गुजियों का गिफ्ट पैक 1100 रुपये और 4 गुजियों का पैक 2000 रुपये का लेकर भी अपनों का मुंह मीठा करा सकते हैं और होली पर गिफ्ट भी दे सकते हैं।

मेरठ में होली पर पहली बार सोने की गुजिया मार्केट में आई है। तेजगढ़ी चौराहे पर बंगाल स्वीट्स ने ये सोने की गुजिया बनाई हैं। स्वीट्स शॉप के ऑनर समीर थापर ने बताया कि उन्होंने इस बार कुछ नया करने की सोची और सोने की गुजिया बनाई, लेकिन उम्मीद से ज्यादा रिसपॉन्स मिला। 100 गिफ्ट पैक बिक चुके हैं, 100 से ज्यादा के ऑर्डर हैं और कई किलो के अलग से ऑर्डर हैं। जितना सोचा था होली पर उससे ज्यादा रिस्पॉन्स मिला। 24 कैरेट सोने के वर्क और मावा और मेवे में सोने की क्रिस्टल ने इसके स्वाद और चकम को और बढ़ा दिया।

खबरें और भी हैं….

Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त की राशि इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी जानकारी

होली में नकली मावा से बनी मिठाई खपाने की आशंका पर प्रशासन का छापा…

IPL 2024: मोबाइल में कब, कहां कैसे फ्री में देखें IPL के सभी मैच, जानिए LIVE स्ट्रीमिंग की पूरा डिटेल

भारत में दिखा दुलर्भ प्रजाति का ‘पीला कछुआ’, Video सोशल मीडिया पर वायरल