भारत में दिखा दुलर्भ प्रजाति का ‘पीला कछुआ’, Video सोशल मीडिया पर वायरल

हमारी प्रकृति काफी रहस्यों से भरी हुई है। यहां ऐसे-ऐसे प्रजाति मौजूद हैं, जिनके बारे में हमने कभी सुना तक नहीं होगा। और अगर किसी विशेष प्रजाति के जीव या जानवरों के बारे में हम जानते हैं तो उन्हें देखना काफी दुलर्भ होता है। इस संसार में आज भी ऐसे कई प्रजाति के जीव और जानवर हैं जिनको आपने कभी देखा नहीं होगा। मगर सोशल मीडिया के आ जाने के बाद यह थोड़ा आसान हो गया है। अगर किसी एक शख्स को ऐसी दुलर्भ प्रजाति के जीव या जानवर दिखते हैं तो वह उसका वीडियो शेयर कर देता है। वीडियो वायरल होते ही लाखों लोग उस जीव या जानवर को देख लेते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है।

पीले रंग का दिखा कछुआ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक जानवर बर्तन में रखे पानी में तैरते हुए नजर आ रहा है। जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि यह कोई और नहीं बल्कि एक कछुआ है जो पीले रंग का है। आमतौर पर हर किसी ने कछुए को देखा होगा मगर शायद ही किसी ने पीले रंग का कछुआ देखा होगा। इसलिए कछुए का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने इस तरह लिए मजे

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @RVCJ_FB नाम के अकाउंट से शेयर करते हुए बताया गया कि, ‘भारत में दुर्लभ पीला कछुआ देखा गया।’ खबर लिखे जाने तक वीडियो को 25 हजार लोगों ने देख लिया है। इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- भाई आम का पीस लग रहा था मुझे। दूसरे यूजर ने लिखा- आम की गुठली पानी में गिर गई। एक अन्य यूजर ने लिखा- पीला रंग, Thala For a Reason। कमेंट सेक्शन में अधिकतकर लोग Thala कमेंट कर रहे हैं।

Aslo Read More-

जयमाला होने के बाद दूल्हा और बराती चुपके से फरार, किसी को नहीं लगी भनक, जानिए- पूरा मामला

राशनकार्ड धारकों को होली का तोहफा… चीनी के साथ ही बाजरा-मक्का का भी मिलेगा लाभ; राशन विभाग ने जारी किया आदेश

Aadhaar Card: फ्री में आधार कार्ड अपडेट करने की बढ़ी डेडलाइन; मौका हाथ से न निकल जाएं, जल्द उठाएं लाभ, जानिए आसान तरीका

7th Pay Commission: ये है होली का असली तोहफा, लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भारी बढ़ोतरी, अब सैलरी में आएगा उछाल

Rashan Card News: राशनकार्ड पर मिलेगी 18 रुपये के हिसाब से तीन किलो चीनी, खाद्यान वितरण 15 मार्च से