सरगुजा: नगर में भालू घुसने से हड़कंप.. बाड़ी में काम कर रहे व्यक्ति पर किया हमला.. अस्पताल में भर्ती..



अम्बिकापुर/उदयपुर/क्रांति रावत। वन परिक्षेत्र उदयपुर अंतर्गत आने वाले उदयपुर नगर में दिनदहाड़े भालू के हमले से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी उदयपुर में भर्ती कराया गया। गौरतलब है कि वन परिक्षेत्र उदयपुर में विगत कुछ दिनों से जंगली जानवरों का आतंक अपने चरम पर है। ग्राम घाटबर्रा सहित अन्य जगहों पर तेंदुए के हमले से कई मवेशी अपनी जान गवा चुके हैं। वन अमला द्वारा इसकी निगरानी के लिए जंगलों में कैमरा भी लगवाया रहा है।

इसी बीच शनिवार को सुबह उदयपुर नगर में भालू के घुस जाने से हड़कंप मच गया। भालू को सबसे पहले स्थानीय निवासी राधेश्याम जायसवाल तथा देशराज अग्रवाल की बाड़ी में देखा गया। लोगों द्वारा बाड़ी में भालू होने की सूचना पर वन अमला वनपाल गिरीश बहादुर सिंह के नेतृत्व में तत्काल मौके पर पहुंचे तथा उनके द्वारा भालू की निगरानी की जाने लगी। लोगों की आवाज सुनकर भालू रेंज ऑफिस होते हुए नगर के मध्य से निकलते हुए बीच बस्ती में अतिबल सिंह की घर की बाड़ी में पहुंच गया।

वन अमला रेस्क्यू टीम पीछे पीछे लगा रहा लेकिन इस दौरान बाड़ी में काम कर रहे अतिबल सिंह के ऊपर भालू ने हमला कर दिया। जिससे उसके हाथ में गंभीर चोटें आई, परिजनों एवं वन अमला द्वारा चीख-पुकार की आवाज सुनकर भालू को जंगल की ओर भगाया गया तथा घायल वृद्ध को उपचार हेतु CHC उदयपुर में दाखिल कराया गया।

रेंजर सपना मुखर्जी के मार्गदर्शन में वनपाल गिरीश बहादुर सिंह अपने रेंज ऑफिस के तीन चौकीदारों के साथ भालू को रामगढ़ जंगल की ओर भगाकर सीधे अस्पताल पहुंचे तथा भालू के हमले से घायल अतिबल सिंह के परिजनों को तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदान की गई।