मां महामाया फाउंडेशन ने कराया छात्रों के लिए अहम आयोजन… मोटिवेशनल स्पीकर संदीप श्रीवास्तव ने लिया मोटिवेशनल सेशन..


अम्बिकापुर। सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के माता राजमोहनी देवी भवन में शहर की प्रमुख संस्था मां महामाया फाउंडेशन के द्वारा मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के कई नामी स्कूलों के सैकड़ों छात्र -छात्राएं को शामिल होने का मौका मिला। वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व विशेष अतिथि के तौर पर विवेकानंद विद्यालय के स्वामी तंमयनंद जी महाराज और शहर महापौर डॉ अजय तिर्की शामिल हुए। वहीं विवेकानंद व सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य भी मौजूद थे। शहर के गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए।

IMG 20220709 WA0004 1



सेमिनार के दौरान मोटिवेशन स्पीकर संदीप श्रीवास्तव से विद्यालय के छात्र छात्राओं ने अपने परेशानियों का हल सीखा, जैसा परीक्षा के डर को कैसे ख़त्म करें, डिप्रेसन कैसे ना होने दे, टाइम मैनेजमेंट, सही फ्रेंड सर्किल का चुनाव कैसे करें। परीक्षा संबंधी कई विषयों पर होने वाले समस्याओं का छात्रों को समाधान बताया गया। आयोजक माँ महामाया फाउंडेशन के अध्यक्ष ने सोनू केदार ने बताया कि बीते दो सालों से कोरोना महामारी की वज़ह से सभी शिक्षण संस्थानें बंद थी। ऐसे में बच्चे मोबाइल की तरफ़ ज्यादा आकर्षित हो गए हैं। पढ़ाई में रुझान कम देखने को मिल रहा है और बच्चे मोबाइल की दुनिया में खोते जा रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चे डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। हमारी संस्था ने छात्रों के मानसिक व शैक्षिक विकाश के लिए आरम्भ सेमिनार का आयोजन करने का फैसला लिया है। माँ महामाया फाउंडेशन द्वारा यह आयोजन बिना किसी शुल्क के राज्य के कई जिलों में कराया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा छात्रों को लाभ हो सके और छात्र जीवन मे होने वाले कई बड़े परेशानियों का हल फाउंडेशन द्वारा छात्रों को समय रहते दिया जा सके।

IMG 20220709 WA0006



आपको बता दें कि मोटिवेशन स्पीकर संदीप श्रीवास्तव ने कई राज्यों के विद्यालयों में छात्रों के लिए कई अहम सेमिनार लिए हैं। ज्ञात हो कि आयोजित मां महामाया फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम आरंभ में स्पीकर संदीप श्रीवास्तव ने अपना सौंवा सेशन सफ़लता पूर्वक पूर्ण किया।