Chhattisgarh: रेत का अवैध कारोबार, प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर माफिया कर रहे खेल

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. Illegal trade of sand: सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र में रेत खनन एवं परिवहन का अवैध कारोबार फिर से पैर पसारने लगा है। रेत माफिया चोरी छिपे रेत के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे है। दिन में रेत का भंडारण के बाद देर रात हाइवा में भरकर उसे खपाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा लाख कोशिशों के बाद भी रेत माफिया प्रशासन की आँखों मे धूल झोंक अपने काम को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। रेत के इस अवैध कारोबार से शासन को लाखो का नुकसान झेलना पड़ रहा है। कार्रवाई के अभाव में इन दिनों रेत माफियाओं के हौसले बुलंद है।     

Black सूट पहन Deshi Girl ने किया कमरतोड़ डांस, Bold Moves देख बेकाबू हुई फैंस, देखिए VIDEO

गौरतलब है कि इन दिनों क्षेत्र में फिर से एक बार रेत माफिया सक्रिय हो गए है। बिना किसी वैध दस्तावेज के इनके द्वारा रेत का अवैध रूप से खनन एवं परिवहन किया जा रहा है। बालू का अवैध कारोबार करने वाले रेत माफिया इस काम को दिन के बजाए रात को अंजाम देते है। इनके द्वारा दिन के उजाले में मांड नदी से ग्राम भीठुवा एवं राधापुर में बालू का भंडारण किया जाता है। जिसे देर रात ट्रक एवं हाइवा में भरकर खपाया जाता है। प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी रेत का अवैध कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है। रेत माफिया प्रशासन के आँखों मे धूल झोकते हुए रात के अंधेरे में अपने मंसूबे को अंजाम दे रहे हैं।

Rashan Card: राशन कार्ड पर बड़ा अपडेट, इस वजह से 28 हजार हितग्राहियों के कट सकते है नाम, क्या आपने करा लिया है ये काम… जानिए पूरी डिटेल

शख्स ने देसी तरीके से बनाया कूलर, इस जुगाड़ के आगे सब फेल है; Video हो रहा है खूब वायरल

रेत माफियाओं का बेखौफ अंदाज देख ऐसा लगता है जैसे इनके अंदर प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं है। चोरी छिपे ये रेत के अवैध कारोबार को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे है।जिससे शासन को राजस्व के रूप लाखो रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा अवैध रेत परिवहन पर रोकथाम हेतु कई बार कार्रवाई भी की गई।इसके बाद भी रेत का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। रेत माफिया बेखौफ होकर रेत के अवैध कारोबार को बखूबी अंजाम देने में लगे हुए है।

Government Job: छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने सुनहरा मौका, 5000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, इस दिन से आवेदन शुरू…

छत्तीसगढ़ में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 20 युवक-युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिले, किराए के मकान में चल रहा था धंधा

इस संबंध में नायब तहसीलदार तुषार माणिक ने बताया कि पहले भी रेत के अवैध कारोबार के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। जो आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

आज से बदल गए ये न‍ियम: LPG स‍िलेंडर सस्‍ता, सेव‍िंग अकाउंट से लेकर म्‍युचुअल फंड तक… और क्या-क्या बदला जानिए

Aadhar Card: 10 साल पुराने आधार कार्ड को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, फ्री में करा सकते हैं ये काम…

Ration Card: राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार का नया प्लान सुनकर खुशी से झूम उठेंगे आप; पूरी खबर जानिए