सरगुज़ा : धान काटने का रीपर मशीन के चोरी का आरोपी और खरीददार गिरफ्तार… ऐसे चोरों तक पहुंची पुलिस

अम्बिकापुर : जिला सरगुजा में अपराधिक गतिविधियों व चोरी पर लगाम कसने के लिए पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी व पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को चोरों को धरपकड़ करने के लिए निर्देशित किया गया था, जिसके तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ल व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्री कौशिक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सीतापुर उप निरीक्षक रूपेश नारंग व उसकी टीम को 07.09.2021 को मुखबीर से सूचना मिला कि चोरी के एक धान काटने का रीपर मशीन को ग्राम पेट का इसराईल खान अपने घर में रखा है।

सूचना पर थाना सीतापुर पुलिस द्वारा इसराईल के घर का घेराबंदी कर आरोपी के घर से एक धान काटने का रीपर मशीन बरामद किया गया, आरोपी इसराईल से पुछताछ करने पर उक्त धान काटने का रीपर मशीन को अकबर, गुल्ला व मो. एजज के द्वारा बिक्री करने पर 2200 रूपये में खरीदना बताया तथा गुल्ला व मो० एजज को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर ग्राम केरजू से अकबर, गुल्लू व मो० एजज के साथ साहिद के पीकप वाहन क्रमांक बिना नम्बर में चोरी कर लाना और इसराईल के पास बिक्री करना बताये, आरोपी इसराईल के कब्जे से एक धान काटने का रीपर मशीन एवं साजिद के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पीकप वाहन क्रमांक बिना नम्बर को जप्त कर आरोपीगणों को थाना सीतापुर के अपराध क्रमांक 230 / 21 धारा 457,380,411 भादवि में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। एक आरोपी अकबर खान थाना बगीचा के धारा 376 भादवि के प्रकरण में जिला जेल जशपुर में निरुद्ध है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी रूपेश नारंग, उप निरीक्षक गोविंद राम साहू, सहायक उप निरीक्षक शिवचरण साहू, प्रधान आरक्षक नंदकुमार प्रजापति, आरक्षक पंकज देवांगन, प्रमीत भगत, संजीव चौबे, लुकन साय, जोगी बड़ा शामिल रहे।