खाद्यमंत्री के सौजन्य से प्राप्त शव वाहन को काँग्रेसियों ने किया स्वास्थ्य केंद्र के हवाले…


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। शव वाहन का अभाव झेल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के सौजन्य से प्राप्त शव वाहन ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा के नेतृत्व में काँग्रेसियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सौंपा। शव वाहन के अभाव में मृत शरीर को घर तक पहुँचवाने में स्वास्थ्य विभाग काफी असहाय था।अपनो के खोने के गम में परेशान लोगो को भी इसके अभाव में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।भाड़े में गाड़ी करके शव ले जाना पड़ता था बदले में उन्हें मुँहमाँगी कीमत चुकानी पड़ती थी।

खाद्यमंत्री के सौजन्य से शव वाहन उपलब्ध हो जाने से अब लोगो को राहत मिलेगी।


विदित हो कि विधानसभा क्षेत्र सीतापुर का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विगत लंबे समय से शव वाहन का अभाव झेल रहा था।इस हालत में स्वास्थ्य केंद्र में मृत व्यक्ति का शव घर पहुँचाने की दशा में स्वास्थ्य केंद्र हाथ खड़े कर दिया करता था।ऐसी स्थिति में अपनों का जाने का गम झेल रहे लोगो को भाड़े की गाड़ी से शव ले जाना पड़ता था जिसके एवज में उन्हें मुँहमाँगी रकम गाड़ी वाले को देनी पड़ती थी।

इस बात की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने शव वाहन का अभाव झेल रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को तत्काल शव वाहन उपलब्ध कराया।इस दौरान खाद्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल में इलाज कराने आये लोगो को भगवान न करे शव वाहन की जरूरत पड़े फिर भी एक व्यवस्था के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मेरे द्वारा शव वाहन उपलब्ध कराया गया है जो विषम परिस्थिति में लोगो के काम आ सके।खाद्यमंत्री द्वारा जनहित को ध्यान में रखते हुये स्वास्थ्य केंद्र हेतु भेजे गए शव वाहन को काँग्रेसियों ने ब्लॉक अध्यक्ष तिलक बेहरा के नेतृत्व में अस्पताल के हवाले किया और वाहन की चाभी बीएमओ अमोष किंडो को सौंपा।

इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी संदीप गुप्ता बदरुद्दीन इराकी नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता एल्डरमैन रामप्रताप गोयल, पार्षद मनीषा पणिकर, राजू पणिकर, मनीष गुप्ता, मतलूब आलम, बॉबी बाधवा आदि उपस्थित थे।