फिर तेज हुआ लाल आतंक..नक्सलियों ने जलाई कई मशीन और वाहन..!

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ व झारखण्ड सीमा पर सामरी थाना के सबाग चौकी अंतर्गत ग्राम कुदाग से लगे झारखण्ड स्थित  हिन्डाल्को कम्पनी के कुकुद बॉक्साइट खादान में लंबे समय बाद माओवादियों ने एक पोपलेन खुदाई मशीन वाहन सहित दो ड्रिल मशीन वाहन को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार बीते वर्ष जनवरी माह के 2016 में भी कुकुद खदान में माओवादियों ने वाहनों को आग के हवाले किया था। वही वर्तमान में उक्त खादान का ठेका हिण्डाल्को कंपनी ने बिकेबी ट्रांसपोर्ट कंपनी को माइनिंग व ट्रांस्पोटिंग के लिए दिया हैं। उक्त ठेकदार को माओवादियों ने पर्चा फेक कर काम बंद करने की नसीहत भी दी है

ज्ञात हो की माओवादी रुक रुक कर लगातार खदानों में लगे वाहनों पर आगजनी करते आ रहे हैं घोर माओवादी अंचल होने के कारण यहाँ पर सीआरपीएफ के जवान गश्त भी करते रहते हैं वावजूद इसके साल भर में माओवादी इस खदान में वाहनों पर आगजनी की घटना को अंजाम दे दिया करते है।

मंगलवार की देर रात झारखण्ड के महुवाड़ाड बुढाघाघ चिरो जंगल के रास्ते से रात में करीब 12 से एक बजे के बीच लगभग 20 से 25 नकाबपोश हथियार धारी माओवादीयो ने  कुकूद बॉक्साइट खादान में वाहनो को आग के हवाले कर इस वर्ष की प्रथम घटना घटित कर अपनी मौजूदगी का संदेश दे दिया हैं। उन्होंने खदान के समीप सो रहे ड्राइवरों को जगाकर उनसे मोबाईल सहित अन्य सामग्री ले लिया। जिसके बाद कंबल को वाहन के पास लेजाकर कंबल में आग लगाकर वाहनों को जलाया जिसके बाद माओवादीओ ने ठेकेदार बिकेबी के नाम खादान में पर्चा छोड़कर पुनः जंगल के रास्ते से चले गए । घटना के सुबह कुकुद खादान में उपस्थित सीआरपीएफ 62 बटालियन के सहायक कमाण्डेड रंजीत कुमार मौर्य ने बताया कि जलजली, कुदाग, कुकुद सहित आस-पास के इलाके में सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा हैं। हमारी टीम गश्त में निकल चुकी हैं।