सरगुजा: नशेड़ी पति ने की पत्नी की हत्या, टाँगी से वार कर उतारा मौत के घाट

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: नशे की हालत में पत्नी से विवाद होने के बाद नशेड़ी पति ने गुस्से में आकर पत्नी की हत्या कर दी। पति ने सो रही पत्नी के गर्दन पर टाँगी से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। नशे की हालत में क्षणिक आवेश की वजह से हुई इस हत्या के बाद तीन बच्चों के सिर से हमेशा के लिए माँ का साया उठ गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी समेत हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है।

कल रात हुई इस घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार मैनपाट ब्लॉक के तराई गांव कतकालो डुमरपारा निवासी 45 वर्षीय बीरधन डोरा आ० स्व मेलन माझी विगत कई दिनों से शराब पीने के बाद घर न जाकर गाँव मे घूम रहा था। घटना की रात रविवार को आरोपी नशे की हालत में घर पहुँचा। जिसे देख उसकी पत्नी ने नाराजगी जाहिर करते हुए विगत कई दिनों से घर न आने का कारण पूछा। पत्नी की यह बात पति को नागवार गुजरी और उसने घर मे रखी टाँगी से सो रही अपनी 51 वर्षीय पत्नी बारीक डोरा के गर्दन पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। नशे की हालत में हुई इस हत्या ने हँसते खेलते तीन बच्चों की दुनिया उजाड़ कर रख दी।

इस घटना में तीन बच्चों ने जहाँ अपनी माँ को हमेशा के लिए खो दिया वही पिता को भी अपना बाकी जीवन भी जेल के अंदर बिताना पड़ेगा। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टाँगी समेत आरोपी पति को गिरफ्तार करते हुए धारा 302 के तहत हत्या के जुर्म में जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक अनिल सोनवानी, प्रधान आरक्षक नंदकुमार प्रजापति, आरक्षक पंकज देवांगन, धनकेश्वर यादव, अभिषेक राठौर ,जोगी बड़ा उपस्थित थे।